Connect with us

BIHAR

सहरसा से बिहारीगंज के बीच कल से शुरु होगी ट्रेन, छह साल के बाद बड़ी आबादी को होगा फायदा

Published

on

छह वर्ष बाद रेल नेटवर्क से बिहारीगंज जुड़ जाएगा। सहरसा से बिहारीगंज तक शुक्रवार से ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा। रेलवे ने सहरसा और बनमनखी से बड़हरा कोठी तक परिचालित होने वाली ट्रेनों को 15 अप्रैल से बिहारीगंज तक चलाने का फैसला लिया है। शुक्रवार से नवनिर्मित बड़हरा कोठी-बिहारीगंज रेल रूट पर बहाल होने से इसका लाभ बड़ी आबादी को मिलेगा। बिहारीगंज का रेल नेटवर्क मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, बनमनखी तक हो जाएगा।

पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेन्द्र कुमार कहते हैं कि 15 अप्रैल से समस्तीपुर मंडल के बड़हरा कोठी-बिहारीगंज नव आमान परिवर्तित रेलखंड पर ट्रेन दौड़ेगी। 15 अप्रैल से बनमनखी-बड़हरा कोठी के बीच चलने वाली ट्रेन संख्या 05238 डेमू सवारी स्पेशल को बिहारीगंज तक चलाया जाएगा।

15 अप्रैल को बिहारीगंज से ट्रेन संख्या 05229 बड़हरा कोठी-सहरसा डेमू पैसेंजर स्पेशल खुलेगी। उन्होंने बताया कि गाड़ी संख्या 05238 बनमनखी-बिहारीगंज डेमू पैसेंजर स्पेशल 15 अप्रैल से दोपहर के 3 बजे बड़हरा कोठी पहुंचेगी। तीन बजकर दो मिनट पर खुलेगी फिर तीन बजकर 9 मिनट पर रघुवंश नगर‌ जबकि तीन बजकर 16 मिनट पर महिखंड पहुंचेगी।

दोपहर के साढ़े तीन बजे बिहारीगंज पहुंचेगी। उसी दिन ट्रेन संख्या 05229 बिहारीगंज-सहरसा डेमू पैसेंजर स्पेशल बिहारीगंज से शाम के 4:30 बजे खुलकर बड़हरा कोठी 4.58 बजे पहुंचेगी। शाम 5 बजे यह ट्रेन आगे के लिए रवाना होगी। ट्रेन 05238 और 05229 का बड़हरा कोठी और सहरसा के बीच पहले की तरह ही समय रहेगी। पैसेंजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बिहारीगंज तक ट्रेनों का विस्तार किया गया है।