Connect with us

BIHAR

पटना में गंगा के तट पर हाथों में किताब लेकर बैठे सैकड़ों छात्र, फोटो हुई वायरल

Published

on

बिहार के युवाओं में सरकारी नौकरी का गजब का क्रेज है। युवा प्रतियोगी परीक्षा कोचिंग करने के लिए कितना परिश्रम करते हैं? इसको लेकर एक तस्वीरें इन दिनों सोशल साइट पर काफी सुर्खियां बटोर रही है। बिहार के पटना की यह तस्वीर लोगों को न केवल हैरान करती है बल्कि प्रेरणा भी दे रही है।

दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल हो गया तस्वीर राजधानी पटना के गंगा घाट की है जहां पर काफी तादाद में है छात्र और छात्राएं गंगा के तट पर बैठकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करते दिख रहे हैं। सोशल मीडिया पर यह तस्वीर उस समय और वायरल हो गई जब दिग्गज बिजनेसमैन हर्ष गोयनका ने 4 अप्रैल को अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया।

ट्विटर पर शेयर करते हुए हर्ष गोयनका में फोटो के कैप्शन में लिखा है कि पटना, बिहार में बच्चे गंगा नदी के तट पर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। यह आशा और सपनों की तस्वीर है। इस तस्वीर को ट्विटर पर 6100 से ज्यादा लोगों ने पसंद किया है। भारी संख्या में लोगों ने रिट्वीट और अपनी टिप्पणी दी है।

बता दें कि देश में कोई भी प्रतियोगी परीक्षा आयोजित हो उसमें सबसे ज्यादा बिहार के छात्र ही सम्मिलित होते हैं। सबसे ज्यादा सफलता भी इन्हीं को मिलती है। राजधानी के पटना विश्वविद्यालय के पीछे गंगा तट पर प्रत्येक दिन सुबह के 4 से 6 के बीच परीक्षा की तैयारी के लिए युवा एकसाथ बैठे नजर आते हैं। गंगा किनारे बैठकर परीक्षा की तैयारी करने वाले ज्यादा छात्र और छात्राएं पटना यूनिवर्सिटी के ही हैं। यूनिवर्सिटी के आस-पास में ही लॉज और हॉस्टल में रहकर ये छात्र प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करते हैं।