Connect with us

BIHAR

बिहार में 31 उद्योगों की स्थापना को मिली मंजूरी, 250 करोड़ की लागत से होगी इन 31 उद्योगों की स्थापना

Published

on

बुधवार का दिन बिहार के लिए बेहद खास रहा। राज्य निवेश प्रोत्साहन परिषद की आयोजित बैठक में 31 नए औद्योगिक प्लांटों के स्थापना के लिए लगभग 250 करोड़ के प्रस्ताव को पहले चरण में हरी झंडी मिल गई है।

बिहार सरकार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि राज्य निवेश प्रोत्साहन परिषद की बुधवार की बैठक में 31 नए औद्योगिक प्लांटों के स्थापना के लिए लगभग 250 करोड़ के प्रस्ताव को पहले चरण में मंजूरी मिल गई है। इसके अलावा 30 करोड़ की राशि खर्च कर छह औद्योगिक प्लांटों को फाइनांशियल क्लियरेंस भी दिया गया है।

संकेतिक चित्र

शहनवाज हुसैन ने कहा कि हमारा प्रयास है कि राजधानी पटना से आने वाले उद्योग जगत के लोगों की तमाम जरूरतें पूर्ण की जाए। उन्होंने दिल्ली में बहुत जल्द निवेश कार्यालय बनाने की बात कहीं। दिल्ली के कनॉट पैलेस में जगह का भी चयन हो गया है। बियाडा की जमीन सस्ती करने के लिए कमेटी भी बनाई गई है।

बिहार में उद्योग लगाना भी बेहद सरल हो जाएगा। उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने बुधवार को पटना में ई-ऑफिस का उद्घाटन किया। इस ऑफिस से उद्यमियों को दफ्तर का चक्कर काटना नहीं पड़ेगा। एक टेबल से दूसरे टेबल पर जाने से मुक्ति मिल जाएगी। यहां ऑनलाइन आवेदन करने के बाद लाइसेंस से लेकर तमाम जरूर प्रकियाएं पूरी होगी। इसकी सबसे विशेष बात यह है कि अपने आवेदन की स्थिति को उद्योगपति ऑनलाइन ही चेक कर पाएंगे। उद्योग मंत्री ने इस दौरान कंप्यूटर माउस से एक क्लिक कर एक फाइल को सबमिट किया।