Connect with us

BIHAR

बरौनी में पेप्सी प्लांट का कल होगा उद्घाटन, पेप्सी प्लांट शुरू होने से हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

Published

on

कल 15 अप्रैल बरौनी के लोगों के लिए बड़ा दिन है। कल यानी शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बरौनी प्रखंड मुख्यालय के पास असुरारी में 550 करोड़ रूपए की राशि से बने पेप्सी बॉटलिंग प्लांट का उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन में सीएम नीतीश कुमार के साथ राज्य सरकार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन, वरुण बेवरेज के अध्यक्ष रवि जयपुरिया भी रहेंगे। नए नवेले पेप्सी बाटलिग प्लांट के महाप्रबंधक मनोज द्विवेदी ने उक्त बातें बताई।

उन्होंने जानकारी दी कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन को लेकर जोरों-शोरों से तैयारी चल रही है। रंग-रोगन एवं हेलीपैड बन रहा है। सीएम की सुरक्षा को लेकर डीएम, प्रशासनिक महकमे के अधिकारी व अन्य अफसर ने पेप्सी प्लांट का मुआयना किया।

प्रतीकात्मक चित्र (पेप्सी)

आपको बता दें कि 550 करोड़ की राशि खर्च कर बियाडा की 55 एकड़ भूमि में पेप्सी कंपनी ने बॉटलिंग प्लांट का निर्माण पूरा किया है।‌ इस प्लांट के खुलने से बरौनी व बेगूसराय में औद्योगिक क्षेत्र को बढ़ावा मिलेगा और रोजगार के नए अवसर भी उपलब्ध होंगे।

उन्होंने बताया कि प्लांट से पेप्सी कंपनी चार लेन के माध्यम से महज एक मिनट में 800 बोतल तैयार कर बाजार में भेजा जाएगा। 1500 से अधिक लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। पेप्सिको की फ्रेंचाइजी कंपनी वरुण बेवरेज लिमिटेड के हेड हिमांशु ठाकुर ने बताते हैं कि इस प्लांट से मानटेण्ड्यू, सेवनअप, मिरींडा सहित अन्य पेय पदार्थ बनेंगे। बियाडा के मानक के अनुरुप प्लांट तक जाने के लिए 45 मीटर चौड़ी सड़क बनना है। यह प्लांट बिहार का पहला बाटलिग इकाई होगा, क्योंकि हाजीपुर के बाटलिग प्लांट पर ताला लटक चुका है।