Connect with us

BIHAR

बिहार के दो यूनिवर्सिटी में 716 पदों पर निकली भर्ती, जल्दी करें आवदेन, ये है प्रक्रिया।

Published

on

पटना विश्वविद्यालय और मुंगेर विश्वविद्यालय ने एक बार फिर गेस्ट फैकेल्टी की भर्ती के लिए रिक्तियां निकाला है। पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी ने 29 अलग-अलग विषयों में टोटल 471 गेस्ट फैकेल्टी की भर्ती के लिए रिक्तियां निकाला है। इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी 20 अप्रैल 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

ऑनलाइन भरे एप्लीकेशन की मूल प्रति सभी जरूरी कागजातों के साथ 7 मई तक यूनिवर्सिटी को मिल जाना चाहिए। बता दें कि इससे पहले भी पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी दो बार गेस्ट फैकेल्टी के पदों के लिए विज्ञापन जारी कर चुका है, किंतु अभी तक एक भी पद पर नियुक्ति नहीं हो पाई है।

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 1000 रुपए का भुगतान करना होगा। रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को तय मापदंड के अनुसार शुल्क भुगतान में छूट मिलेगी। अतिथि शिक्षक के रूप में सिलेक्टेड कैंडिडेट्स को हर माह अधिकतम वेतन के रूप में 50 हजार रुपए दिए जाएंगे। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास संबंधित विषय में कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर और नेट या पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए।

वहीं, मुंगेर यूनिवर्सिटी ने विभिन्न विषयों में टोटल 245 गेस्ट फैकेल्टी शिक्षकों की भर्ती हेतु विज्ञापन जारी किया है। मुंगेर यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन पत्र और विज्ञापन से संबंधित पूर्ण जानकारी देख सकते हैं। ऑनलाइन भरे आवेदन व जरूरी कागजातों के साथ 2 मई 2022 तक का यूनिवर्सिटी के आधिकारिक पते पर प्राप्त हो जाना चाहिए। आवेदन शुल्क के तौर पर अभ्यर्थियों को 1000 रुपए देने होंगे। एससी व एसटी कैंडिडेट्स को 800 रुपए देना होगा।