Connect with us

BIHAR

दरभंगा एयरपोर्ट के यात्रियों के लिए खुशखबरी, एप्रोच तैयार, 25 से नहीं चलना पड़ेगा पैदल

Published

on

दरभंगा एयरपोर्ट से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। अब 25 अप्रैल से यात्रियों को पैदल 900 मीटर की दूरी तय नहीं करनी होगी। नई सड़क और पुल के माध्यम से आम यात्री डायरेक्ट वेटिंग हॉल तक पहुंच जाएंगे। इस सड़क सह पुल का निर्माण पूर्ण हो चुका है। अब पैसेंजर्स दरभंगा एयरफोर्स स्टेशन में एंट्री के बगैर एयरपोर्ट तक पहुंच सकेंगे। मौजूदा समय में यात्रियों को दरभंगा एयरफोर्स स्टेशन कैंपस से गुजरते हुए दरभंगा एयरपोर्ट जाना पड़ता है।

भारतीय वायु सेना स्टेशन होने की वजह से यात्रियों को एयरपोर्ट के अंदर एंट्री के लिए प्रवेश द्वार पर लंबे समय तक इंतजार भी करना पड़ता है। एयरपोर्ट के डायरेक्टर मनीष कुमार ने जानकारी दी कि 25 अप्रैल से नए रास्ते खुल जाएगी जिससे 900 मीटर पैदल नहीं चलना होगा।

बता दें कि एयरपोर्ट टर्मिनल को एनएच-527 बी से डायरेक्ट जाेड़ा गया है। पुल को सिविल इनक्लेव से जोड़ने हेतु एयरफोर्स स्टेशन की चहारदीवारी को ध्वस्त किया गया है। नया रास्ता के बनने से टर्मिनल से एनएच की दूरी तो कम होगी इसके साथ ही टर्मिनल तक जाने के लिए 900 मीटर पैदल चलना होगा। टर्मिनल के नजदीक पैसेंजर अपनी सुरक्षा जांच कराकर टर्मिनल के अंदर घुस सकेंगे।

गौरव तालाबों की जांच अधिकारी राजीव रोशन ने हर हाल में इस महीने तक नए रास्ते को चालू करने का आदेश दिया है। इसके साथ ही अस्थाई टर्मिनल के विस्तार के लिए योजना तैयार करने की बात कही गई है।

एयरपोर्ट कार पार्किंग का भी विस्तार करना है। यात्री अपने कार या कैब से डायरेक्ट टर्मिनल तक एंट्री कर सकेंगे। नया पुल के निर्माण हो जाने से आराम से दो कार विपरीत दिशा में आ-जा सकेगी। उधर एयरफोर्स स्टेशन पर मौजूद सिविल एनक्लेव के विकास को भी हरी झंडी मिल जाएगी।

पुल निर्माण विभाग के इंजीनियर चंदन कुमार बताते हैं कि पुल की ढलाई हो चुकी है। पहुंच पथ का भी निर्माण पूरा हो गया है। पुल के ऊपर वेयरिंग पोर्ट के तहत 6 इंच ढलाई होगी, इससे पुल और मजबूत होगा। तकरीबन तीन करोड़ की राशि खर्च कर पुल एवं एप्रोच पथ का निर्माण हुआ है। इसके साथ ही एलएईओ के द्वारा डिपार्चर गेट तक शेड का निर्माण जारी है।

Trending