Connect with us

BIHAR

पटना-औरंगाबाद-हरिहरंगज मुख्य पथ बनेगा फोरलेन, जल्द तैयार होगा इस सड़क का डीपीआर

Published

on

बिहार में इन दिनों सड़क की कनेक्टिविटी बेहतर करने पर सरकार पुरजोर ध्यान दे रही है। अब पटना से औरंगाबाद होते हुए हरिहरगंज तक सड़क फोरलेन होगा। शनिवार को सांसद सुशील कुमार सिंह ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि सड़क के फोरलेन निर्माण हेतु केंद्र सरकार के परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की और उन्होंने इस सड़क को फोरलेन में बनाने का आश्वासन दिया है। लोकसभा में फोरलेन के लिए मांग किए जाने पर सकारात्मक जवाब मिला है।

सांसद ने बताया कि केंद्रीय मंत्री जी के द्वारा दिए गए आश्वासन के अनुरूप आने वाले 3 से 4 महीने में इसका डीटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार होगा। डीपीआर के फोरलेन के लिए मंजूरी मिलेगी। उन्होंने कहा कि सड़क के फोरलेन के लिए केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की थी।

प्रतीकात्मक चित्र

उत्तर कोयल नहर के बारे में सुशील सिंह ने कहा कि इस नहर के सौंदर्यीकरण पर अब रिवाइज प्राक्कलन के हिसाब से लगभग 3 हजार 42 करोड़ 27 लाख रुपए की लागत आएगी। बिहार सरकार ने मेरी मांग पर इस नहर के बिहार क्षेत्र में पक्कीकरण को मंजूरी दी है। अब तीव्र गति से नहर के सौंदर्यीकरण का काम होगा और जल्द ही निर्माण कार्य पूर्ण होगा। किसानों के खेतों को अंतिम छोड़ तक पानी मिलेगा। इसके लिए लोकसभा में केंद्र सरकार से मांग किए हैं।

सांसद ने कहा कि महिलाएं आत्मनिर्भर बनें और अपनी घर की वित्तीय प्रगति कर सकें, इसके लिए ग्रामीण इलाके की महिलाओं को स्वचालित सोलर चरखा देने की मांग सदन के माध्यम से केंद्र सरकार से की है। उन्होंने कहा की मेडिकल कॉलेज निर्माण के लिए निरंतर कोशिश जारी है। इस दौरान सांसद ने कुख्यात अपराधियों का डाटा वेस इकठ्ठा करने का पास किए गए बिल की चर्चा की। उन्होंने हाल ही में हुए स्थानीय प्राधिकरण चुनाव में भाजपा की जीत का श्रेय राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के नेताओं व कार्यकर्ताओं का परिश्रम और मतदाता मालिकों को दिया।

Trending