Connect with us

BIHAR

सुलतानगंज से देवघर क बीचे परसो से शुरू होगा ट्रेन का परिचालन, बांका से पटना का सफर भी होगा आसान

Published

on

भागलपुर सुल्तानगंज रेलवे स्टेशन से महादेव नगरी कहे जाने वाले देवघर के लिए 12 अप्रैल यानी कि परसो से स्पेशल ट्रेन की शुरुआत होने जा रही है। यात्रियों की सुविधा के लिए एटीएम द्वारा टिकट मिलेगा। स्टेशन प्रबंधक दीपक कुमार बताते हैं कि देवघर-सुलतानगंज स्पेशल ट्रेन का परिचालन 12 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है। इसके अलावा यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सुल्तानगंज रेलवे स्टेशन पर एटीएम टिकट की व्यवस्था की जा रही है।

आज 10 अप्रैल से बांका-राजेंद्रनगर इंटरसिटी का परिचालन शुरू हो जाएगा। यह सप्ताह में छह दिन चलेगा। बता दें कि बांका के सांसद गिरधारी यादव ने बांका से पटना जाने में रेल यात्रियों को हो रही दिक्कत को लेकर रेलवे बोर्ड से ट्रेन परिचालन की मांग की थी। सप्ताह में छह दिन रेलवे बोर्ड ने बांका-राजेंद्रनगर इंटरसिटी परिचालन को हरी झंडी दे दी है। इसकी खबर मिलते ही रेल यात्रियों में खुशी का माहौल है।

सांकेतिक चित्र।

बता दें कि श्रावणी मेला में लाखों श्रद्धालु सुल्तानगंज से देवघर बाबा बैजनाथ के दर्शन के लिए जाते हैं। साल के बारहों मास सुल्तानगंज से देवघर जाने वाले श्रद्धालुओं का आना-जाना लगा रहता है। सड़क रूट से ही ये भक्त आते थे। 12 अप्रैल यानी परसो से सुल्तानगंज से देवघर के बीच पहली बार डीएमयू सेवा शुरू होने जा रही है।

सुलतानगंज से देवघर जानेवाली ट्रेन संख्या 03634 है, जो सुलतानगंज से ट्रेन सुबह 6.20 बजे खुलेगी, अकबरनगर 6.35 में पहुंचेगी और फिर यहां से सुबह 6.36 में आगे के लिए खुलेगी। नाथनगर सुबह 6.52 में पहुंचेगी और 6.53 में खुलेगी। यह ट्रेन सुबह 7.05 बजे भागलपुर पहुंचेगी और 7.20 में खुलेगी। यह ट्रेन बांका 9.50 बजे पहुंचेगी और 10.08 बजे खुलेगी। सुलतानगंज से देवघर जानेवाली डीएमयू ट्रेन 10.37 बजे कटोरिया पहुंचेगी फिर एक मिनट ठहरने के बाद 10.38 बजे खुलेगी। ट्रेन 10.56 बजे चांदन पहुंचेगी और 10.57 बजे खुलेगी। दिन के 12.10 बजे यह ट्रेन देवघर पहुंचेगी।

वहीं शाम 3.15 बजे देवघर से सुलतानगंज के लिए डीएमयू देवघर से खुलेगी और शाम 4.40 बजे बांका पहुंचकर 5 मिनट ठहरने के बाद खुलेगी। शाम 7.04 बजे भागलपुर पहुंचेगी और 7.15 बजे रवाना होगी। शाम 7.22 बजे नाथनगर स्टेशन पर पहुंचेगी और 7.23 बजे खुलेगी। 7.39 बजे अकबरनगर स्टेशन पहुंचेगी और 7.40 बजे खुलेगी। यह ट्रेन 8.10 बजे सुलतानगंज पहुंचेगी। इस ट्रेन के परिचालन होने से भागलपुर और बांका जिले के लोगों का झारखंड का आवागमन सुविधाजनक हो जाएगा।

Trending