Connect with us

BIHAR

पटना में रामनवमी के अवसर पर इन इलाकों में बदला रहेगा ट्रैफिक रूट, बाहर निकलने से पहले जान लें ट्रैफिक प्लान

Published

on

रामनवमी के मौके पर महावीर मंदिर में भक्तजनों की भीड़ और जुलूस को देखते हुए महावीर मंदिर व आसपास के एरिया में ट्रैफिक पर प्रतिबंध रहेगा। महावीर मंदिर और डाक बंगला चौराहा के पास की सड़कों पर गाड़ियों का आना-जाना नहीं होगा। 9 अप्रैल की सुबह आठ बजे से अगले दिन यानी 10 अप्रैल की रात 11 बजे तक प्रतिबंध रहेगा। परेशानी से बचने के लिए ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों ने रामनवमी के दिन गाड़ी चालकों को इन इलाकों में नहीं जाने को कहा है।

रामनवमी के मौके पर महावीर मंदिर में वृहद रूप से तैयारियां जारी है। इस दौरान वहां लाखों की तादाद में श्रद्धालु पूजा अर्चना के लिए पहुंचेंगे। वहीं, डाकबंगला चौराहे पर 40 से अधिक जुलूस का स्वागत किया जाएगा। इस वजह से महावीर मंदिर व डाकबंगला चौराहा की ओर जाने वाले मार्ग पर इमरजेंसी वाहनों को छोड़कर बाकी वाहनों के आवागमन पर पूरी तरह रोक रहेगा।

महावीर मंदिर के पास एवं पटना जंक्शन गोलंबर के पूरब वीणा सिनेमा रोड तक, डाकबंगला चौराहा से पटना जंक्शन के बीच, वीरचंद पटेल पथ से अदालतगंज रोड में और बुद्ध मार्ग पर जीपीओ फ्लाइओवर के नीचे गाड़ियों के परिचालन पर पूरी तरह से रोक रहेगा। वहीं, अदालतगंज रुट में पूरब से पश्चिम की तरफ ट्रैफिक वन-वे रहेगा।

बता दें कि ट्रैफिक प्रतिबंध का सबसे अधिक असर पटना जंक्शन से ट्रेन पकड़ने वाले रेलवे यात्रियों पर‌ पड़ेगा। ट्रैफिक पुलिस ने परेशानी से बचने के लिए गाड़ी चालक और यात्रियों को महावीर मंदिर की साइड से पटना जंक्शन ना जाकर करबिगहिया की ओर से जंक्शन जाने को सलाह दिया है।‌ गाड़ी चालक कोतवाली थाना से बुद्धमार्ग के रास्ते ब्रिज के ऊपर से करबिगहिया की ओर से पटना जंक्शन जा सकेंगे। बता दें कि रामनवमी को लेकर राजधानी के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में विशेष रूप से तैयारी की जा रही है।

Trending