Connect with us

BIHAR

बिहार को मिल सकती है IIMC की सौगात, डॉ संजय मयूख के ज्ञापन पर अनुराग ठाकुर ने दिया आश्वासन

Published

on

बिहार में ‘भारतीय जनसंचार संस्थान’ के कैंपस खोले जाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया सह-प्रमुख एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ संजय मयूख ने भारत सरकार के केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की। डॉ संजय मयूख ने पत्र शॉप का अनुरोध किया कि बिहार छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए आईआईएमसी का एक कैंपस बिहार में खोला जाना चाहिए।

बिहार विधान परिषद के सदस्य डॉ संजय मयूख ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात कर भारत के प्रतिष्ठित पत्रकारिता संस्थान इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ मास कम्युनिकेशन (आईआईएमसी) का एक कैंपस बिहार में खोलने के लिए ज्ञापन सौंपा।

उन्होंने ज्ञापन में कहा कि बिहार से बड़ी तादाद में आईआईएमसी प्रवेश के लिए छात्र एग्जाम देते हैं। पत्रकारिता का कोर्स करने के लिए यहां के छात्रों को दूसरे राज्यों में जाना होता है। छात्र और परिजनों की सुविधाओं को ख्याल रखते हुए आईआईएमसी का विस्तार कर एक सेंटर बिहार में स्थापित करना चाहिए।

बता दें कि देश के विभिन्न राज्यों में 6 सेंटर चलते हैं। इन सेंटरों में बड़ी संख्या में बिहार के छात्र पत्रकारिता की पढ़ाई करते हैं। डॉ मयूख द्वारा सौंपा ज्ञापन में कहा गया है कि बिहार में आईआईएमसी का सेंटर खोलने से यहां के छात्रों और अभिभावकों की उम्मीदों को पंख लग सकेंगे जो संसाधन के अभाव में दिल्ली जाकर पढ़ाई करने में असमर्थ है। बताते चलें कि पहले से ही देश में भारतीय जनसंचार संस्थान के छह सेंटर चलते हैं।

डॉ मयूख के ज्ञापन पर सकारात्मक रुख दिखाते हुए केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने यह आश्वासन दिया है कि इस मसले पर जल्द ही मंथन कर आगे की रूप-रेखा निर्धारित की जाएगी।

Trending