Connect with us

BIHAR

पटना स्थित BSFC भवन को स्टार्टअप टॉवर और इंदिरा भवन को इंवेस्टमेंट हब बनाने का ऐलान, एक छत के नीचे होंगे सारे काम

Published

on

बिहार में उद्योग धंधे की चौतरफा विस्तार के लिए सरकार के गंभीर पहल के बाद उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने बिहार में स्टार्टअप्स को मजबूती प्रदान करने के मकसद से कोशिशें तेज कर दी है। उद्योग मंत्री ने यहां स्टार्टअप्स इकोसिस्टम का हिस्सा बनने की सोच रहे युवा उद्यमियों को ‘जीरो लैब’ के नाम से ‘बिजनेस आइडिएशन लैब’ का बड़ी सौगात दी है। गुरुवार को राजधानी के गांधी मैदान स्थित उद्योग भवन के भूतल पर उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने जीरो लैब की शुरुआत की।

इस अवसर पर बिहार में स्टार्टअप्स को मजबूती प्रदान करने हेतु उद्योग मंत्री ने दो बड़ी घोषणा की। मंत्री ने कहा कि पटना के फ्रेजर रोड स्थित बिहार स्टेट फाइनेंस कारपोरेशन के भवन को स्टार्टअप टॉवर के रूप में विकसित किया जाएगा। इसके अलावा राज्य में निवेश को बढ़ावा देने के मकसद से इंदिरा भवन को छोटे, मंझोले और बड़े उद्योगों के इन्वेस्टमेंट हब के रूप में विकसित करने की योजना मंत्री ने साझा की।

उद्योग मंत्री ने कहा कि बिहार के युवाओं में क्षमता की कोई कमी नहीं है। यहां के युवाओं को बढ़िया इन्वायरमेंट और सहयोग की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि इंदिरा भवन को इन्वेस्टमेंट होम में शुरू करने का मकसद यह है कि एक ही छत के नीचे निवेशक का सारा काम हो जाए।

उद्योग मंत्री ने कहा कि हमारा प्रयास है कि ज्यादातर निवेशकों का काम ऑनलाइन मोड में पूरा हो और किसी को आने की आवश्यकता भी पड़ती है तो इंदिरा भवन के इन्वेस्टमेंट हब से उन्हें बाहर जाने की नौबत ना पड़े। इंदिरा भवन अपने छोटे-बड़े सभी निवेशकों को रेड कारपेट वेलकम मिलेगा और यहां उपस्थित अधिकारी उनकी पूरी हेल्प करेंगे।