Connect with us

BIHAR

भागलपुर जिलें को जल्द मिलेगा ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट! इस मामले को जानें शाहनवाज हुसैन की प्रतिक्रिया

Published

on

भागलपुर में हवाई सेवा बहाल करने की मांग को लेकर आंदोलन को मजबूती देने के लिए संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल नेराष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में राज्य सरकार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों से उद्योग मंत्री ने कहा कि भागलपुर में ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के निर्माण और हवाई उड़ानों की शुरुआत के लिए कोशिश जारी रहेगी।

उद्योग मंत्री ने कहा कि भागलपुर में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट हेतु कोशिश करता रहा हूं। उद्योग और पर्यटन के क्षेत्र में तेजी से बढ़ रहे बिहार को भागलपुर में भी ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के निर्माण और हवाई सेवा बहाल होने की बहुत जरूरत है। प्रतिनिधिमंडल में संघर्ष समिति के डा. आनंद मिश्र, लालू शर्मा, डा. सुरेश यादव, कमल जायसवाल, सोनू घोष और डा. दिनेश सिंह मौजूद थे।

संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल से उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन की मुलाकात भागलपुर के सांसद अजय मंडल की मौजूदगी में हुई। शाहनवाज ने कहा कि साल 2006 में भागलपुर का सांसद बनने के बाद से ही कितनी दफा यहां ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट बनाने को लेकर कोशिश करता रहा हूं। हुसैन ने कहा कि जब मैं 2003 में नागरिक उड्डयन मंत्री था, उसी समय मैंने इस दिशा में प्रयास किया। बाद में यह मुद्दा संसद में भी उठाया, नागरिक उड्डयन मंत्री के संज्ञान में लाया।

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि इसके लिए मैं अभी भी प्रयासरत हूं और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से इस मुद्दे पर बात भी की है। उन्होंने कहा कि भागलपुर बिहार का प्रतिष्ठित आर्थिक गतिविधियों का हब है। यहां दुनिया की प्राचीनतम विश्वविद्यालयों में से एक विक्रमशिला यूनिवर्सिटी है। उद्योग और व्यापार के दृष्टिकोण के साथ ही पर्यटन के नजरिए से भागलपुर में देश और विदेश के लोगों का आना-जाना लगा रहता है। हर नजरिए से भागलपुर ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का बड़ा दावेदार है।

Trending