Connect with us

BIHAR

सीएम नीतीश कुमार का जनता दरबार फिर से शुरू, इस वेबसाइट पर करवाएं रजिस्ट्रेशन

Published

on

जल्द ही बिहार के लोग अपनी शिकायतें और सुझाव लेकर राज्य मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सीधे मुखातिब हो सकेंगे। पटना में ‘जनता के दरबार में मुख्यमंत्री’ कार्यक्रम फिर से शुरू होगा। अप्रैल के दूसरे और तीसरे सप्ताह को कार्यक्रम का आयोजन होगा। जिन लोगों ने कोविड के टीके लिए हैं, उन्हीं को कार्यक्रम में प्रवेश की अनुमति मिलेगी। जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम फिर से शुरू होने के संबंध में मंत्रिमंडल सचिवालय ने आदेश जारी किया है। सभी जिले के डीएम को सरकार के इस फैसले की जानकारी दे दी है। मुख्यमंत्री से रूबरू होने से पहले रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी है। फिर मुख्यमंत्री सचिवालय समय और तारीख का निर्धारण करती है।

कोविड के मामले को देखते हुए जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम को पूरी तरह स्थगित कर दिया गया था। स्थिति सामान्य होने के बाद 8 फरवरी को फिर से कार्यक्रम शुरू हुआ। विधानमंडल का बजट सत्र होने के कारण कार्यक्रम नहीं हो रहा था। अब फिर से अप्रैल महीने से यह आयोजन शुरू होगा। विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक इस महीने की 11 और 18 तारीख को जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम का आयोजन होगा।

बता दें कि जनता दरबार में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से मुखातिब होने के लिए वेब पोर्टल के माध्यम से रजिस्‍ट्रेशन करना होता है। इस वेब पोर्टल पर रजिस्‍ट्रेशन के लिए आपके पास आधार नंबर, डीओबी और मोबाइल नंबर रहना जरूरी है। इसके साथ ही रजिस्‍ट्रेशन के समय आपको अपना नाम, पता और शिकायत की जानकारी देनी होती है। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद आपको एक यूनिक नंबर दिया जाता है, जिससे आप अपने आवेदन की मौजूदा स्थिति जांच सकते हैं। जनता दरबार की आफिशियल बेवसाइट https://jkdmm.bih.nic.in/Jantadarbar/ComplainRegistration.aspx है।

Trending