Connect with us

BIHAR

पटना NIT की छात्रा पायल को मिला Google से 32 लाख का पैकेज, बोली- सपना हुआ साकार

Published

on

गूगल एक ऐसी कंपनी जिसमे नौकरी करने की चाह बहुत से युवाओं में होती है। हर कोई चाहता है कि गूगल में नौकरी करें। लेकिन बहुत ही कम लोगों को यहां काम करने का मौका मिल पाता है। हालांकि कड़ी मेहनत और लगन के साथ काम करने वाले के लिए कोई भी मुकाम उतना मुश्किल नहीं होता उसे वह हाशिल कर सकता है। पटना NIT की पायल ने अपनी मेहनत से अपने सपने को साकार किया हैं। उनकी सक्सेस स्टोरी हर युवा को प्रेरित करती है।

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) की छात्रा पायल खत्री को गूगल से 32 लाख का पैकेज ऑफर मिला है। पायल कंप्यूटर साइंस फाइनल ईयर की छात्रा है। पायल मूलतः कानपुर की रहने वाली हैं। हालांकि इससे पहले पायल को कई अन्य कंपनियों ने भी ऑफर दिए थे, लेकिन उनका सपना था कि वह गूगल में काम करें और उन्होंने गूगल के ऑफर को स्वीकार किया।

पायल ने बताया कि उनके पास अमेरिकन एक्सप्रेस एवं अन्य कई बड़ी कंपनियों से भी ऑफर मिले हैं लेकिन वह गूगल को ज्वाइन करेंगी। पायल के पिता दीपक खत्री प्रिंटिंग और डिजाइनिंग का काम करते हैं और उनकी मां हिमांशी खत्री एक हाउस वाइफ हैं। पायल जून-जुलाई में फाइनल ईयर परीक्षा देने के बाद गूगल कंपनी में योगदान देंगी। एनआइटी पटना के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर डा. शैलेश एम पांडे ने बताया कि अब तक कुल 118 कंपनियां आ चुकी हैं और प्लेसमेंट का प्रतिशत 116 प्रतिशत रहा है।

गौरतलब है कि इससे पहले NIT की छात्रा आदिती को फेसबुक के तरफ से 1.6 करोड़ का पैकेज मिला था। जो की वह इलेक्ट्रानिक एंड कम्युनिकेशन की लास्ट इयर की स्टूडेंट हैं। बताया जा रहा है कि अदिति ने पिछले 5 वर्षो में एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। अधिकतम पैकेज जो मिला था वह मात्र 50 से 60 लाख का था। अदिति के पिता टाटा स्टील में काम करते हैं और मां सरकारी स्कूल में टीचर हैं। अदिति को जनवरी में ऑफर लेटर मिला था लेकिन हाल ही में वह संस्थान को अपने प्लेसमेंट के बारे में बताया था। डॉ शैलेश एम पांडे ने कहा, की यह हमारे लिए गर्व की बात है कि कैंपस प्लेसमेंट में स्टूडेंट उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं। महामारी के बावजूद, छात्र अपनी पढ़ाई और करियर के प्रति सचेत हैं।