Connect with us

BIHAR

पटना जंक्शन पर तैनात TTE ने एक साल में 1 करोड़ 11 लाख 51 हजार का जुर्माना वसूल बनाया रिकॉर्ड

Published

on

आमतौर पर टीटीई टिकट चेक करते हैं और बेटिकट यात्रा करने वालों पर जुर्माना वसूलते हैं। इस सामान्य काम को एक टीटीई ने इतना खास बना दिया कि उनकी चर्चा चारों ओर हो रही है। पटना जंक्शन पर नियुक्त टीटीई शशि कुमार ने बेहतरीन काम किया है। अपने काम के प्रति संपूर्ण समर्पण दिखाते हुए शशि कुमार ने चालू वित्तीय वर्ष 2021-22 के दौरान बेटिकट 16,423 यात्रियों को अपने गिरफ्त में लिया। उन्होंने 1 करोड़ 11 लाख 51 हजार रुपए का जुर्माना वसूला है। इनके इस काम को देखकर रेलवे विभाग भी हैरत में है।

ईस्ट सेंट्रल रेलवे के अंतर्गत पांच मंडल है।‌ जिनमें टिकट चेकिंग कर्मी के रूप में सैकड़ों कर्मचारी काम करते हैं। लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है जब टीटीई शशि ने इस तरह का रिकॉर्ड बनाया है। जानकारों का मानना है कि 1 करोड़ 11 लाख 51 हजार रुपए वसूल लेना कोई सामान्य बात नहीं है। टिकट चेकिंग स्टाफ में यह व्यक्तिगत हाई स्कोर है। रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि शशि कुमार पूर्व मध्य रेलवे के ऐसे पहले की टीटीई हो सकते हैं, जिन्होंने जुर्माने के रूप में इतनी बड़ी रकम की वसूली कर यह कारनामा किया है।

टीटीई शशि कुमार को भारतीय रेलवे पहले भी सम्मानित कर चुकी है। कुछ महीने पूर्व की बात है जब दानापुर स्टेशन के प्लेटफार्म पर एक युवक खड़ी ट्रेन के इंजन के ऊपर चढ़ रहा था। हाईटेंशन तार की चपेट में आते ही युवक बुरी तरह झुलस रहा था। तभी वहां मौजूद टीटीई शशि ने पूरी तत्परता दिखाते हुए गमछे के सहारे युवक को बचा लिया और अस्पताल में उपचार के लिए एडमिट कराया। रेलवे अधिकारियों ने इस उम्दा कार्य के लिए टीटीई शशि को सम्मानित भी किया था।

Trending