Connect with us

BIHAR

रेलवे यात्रियों के लिए खुशखबरी, इन ट्रेनों में जनरल टिकट लेकर कर सकेंगे सफर।

Published

on

रेलवे यात्रियों के लिए गुड न्यूज़ है। सहरसा की ओर संचालित होने वाली 9 जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों में अप्रैल महीने की अलग-अलग दिनांक से जनरल टिकट पर सफर शुरू हो जाएगी। कोविड पहले ही की तरह ट्रेन यात्री जनरल बोगियों में साधारण टिकट लेकर यात्रा कर सकेंगे। स्वरा के बाहर होने से यात्रियों की जेब पर पढ़ने वाले एक्स्ट्रा टिकट किराया का लोड नहीं पड़ेगा।

चार अप्रैल से पूर्व की भांति ही सहरसा-पटना के बीच आने-जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस के डी 3 से डी 17 टोटल 15 बोगियों में यात्री यात्रा कर सकेंगे। शुक्रवार यानी एक अप्रैल से सहरसा-पाटलिपुत्र अप डाउन जनहित एक्सप्रेस का डी 2 कोच जनरल हो गया है। इसमें यात्री साधारण टिकट पर यात्रा कर सकेंगे। सहरसा-सियालदह अप डाउन हाटे बाजारे एक्सप्रेस के डीएल वन और डीएल टू कोच में पांच अप्रैल से जनरल टिकट लेकर यात्रियों को यात्रा करने की सुविधा बहाल होगी।

Ji

सहरसा से नई दिल्ली के लिए आने जाने वाली वैशाली एक्सप्रेस डी 3 और डी 4 कोच में 16 अप्रैल से यात्री सामान्य टिकट पर सफर कर सकेंगे। हटिया-पूर्णिया कोर्ट वाया सहरसा अप डाउन कोसी एक्सप्रेस के डीएल वन और डीएल 2 कोच में 10 अप्रैल से नॉर्मल टिकट पर यात्रा करने की सुविधा मिलेगी। वहीं एक अप्रैल यानी शुक्रवार से ही सहरसा-राजेंद्रनगर अप डाउन इंटरसिटी एक्सप्रेस के डी 2 से लेकर डी 6 टोटल 5 बोगियों में जनरल टिकट पर यात्रा करने की सुविधा बहाल हो गई है।

17 अप्रैल से सहरसा-आनंद विहार पुरबिया एक्सप्रेस के डी 3 और डी 4 दो कोच में यात्री जनरल टिकट पर यात्रा कर सकेंगे। 24 अप्रैल से सहरसा-अमृतसर अप डाउन जनसाधारण एक्सप्रेस डी 10 से डी 18 टोटल 9 बोगियों में अनारक्षित टिकट पर यात्रियों को सफल करने की सुविधा प्रदान होगी। जबकि 13 अप्रैल से सहरसा से आनंद विहार के लिए आने-जाने वाली जनसाधारण एक्सप्रेस के डी 8 से डी 18 के टोटल 19 बोगियों में सामान्य टिकट पर यात्री सफर कर सकेंगे। आरक्षण शून्य होने के बाद बचे बोगियों में भी जनरल टिकट पर यात्री सफर कर सकेंगे।

Trending