Connect with us

BIHAR

पटना संग्रहालय और बिहार म्यूजियम के बीच बनेगा सब-वे टनल, जल्द शुरू होगा निर्माण

Published

on

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों राज्य के प्रमुख परियोजनाओं का जायजा लेने खुद निर्माण स्थल पर पहुंच रहे हैं। शुक्रवार को सीएम ने बिहार व पटना संग्राहलय के बीच निर्माण होने वाले टनल के साथ ही वृद्धजन आश्रय स्थल की योजना का निरीक्षण किया।

सीएम ने मेट्रो रेल परियोजना में तीव्रता से काम करने का आदेश दिया है ताकि जल्द से जल्द राजधानी के लोगों को मेट्रो से लाभ मिल सकें। बैठक के दौरान कई लोग उपस्थित थे। इस दौरान नगर विकास आवास विभाग के सचिव आनंद किशोर ने एक प्रस्तुति के माध्यम से सीएम को पटना रेल निर्माण कार्य से अवगत कराया।

आवास विभाग के सचिव आनंद किशोर ने कहा कि टनल के माध्यम से पटना संग्रहालय और बिहार संग्रहालय को जोड़ा जायेगा। इसके लिए सभी तरह के प्रबंध और बातों का ख्याल रखा जायेगा। इसके निर्माण को जल्द शुरू करने की बात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कही। सीएम ने कहा कि बिहार संग्रहालय को विश्वस्तरीय बनाया जाएगा। क्योंकि बड़ी संख्या में वहां पर्यटक आते हैं। संग्रहालय के बीच सब-वे टनल कनेक्शन भी शीघ्र ही तैयार किया जाएगा।

इसके अतिरिक्त नगर विकास और आवास विभाग के अधीन चलने वाली तमाम योजनाओं का भी उल्लेख किया गया। प्रेजेंटेशन के दौरान आनंद किशोर ने प्रधानमंत्री फुटपाथ विक्रेता आत्मनिर्भर निधि योजना के बारे में सीएम को बताया। इस योजना के अंतर्गत तकरीबन 47 हजार 423 लाभुक लाभान्वित होंगे। इसके अलावा साथ निश्चय पार्ट टू के तहत चल रहे मुख्यमंत्री वृध्दजन आश्रय स्थल योजना से अवगत कराया। इसे शीघ्र ही शुरू करने का निर्देश सीएम ने दिया। इस योजना में वृध्दजनों के खाने-पीने, उपचार, जीवनयापन आदि की आवशयक सुविधाओं की व्यवस्था शामिल होगी।

Trending