Connect with us

BIHAR

पटना में निर्धारित समय के अंदर होगा पटना मेट्रो का निर्माण, सीएम नीतीश ने निरीक्षण कर दिए दिशा-निर्देश

Published

on

राजधानी में पटना मेट्रो रेलवे कॉर्पोरेशन की ओर से किए जा रहे मेट्रो रेल के निर्माण कार्य की प्रगति का मुआयना कल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया। इस क्रम में सीएम नीतीश कुमार ने मलाही पकड़ी से पहाड़ी तक पटना मेट्रो रेल निर्माण कार्य का निरीक्षण लिया। निर्माण कार्य में अब कितना समय लगेगा, कितना काम हुआ है, इसकी भी जानकारी सीएम ने ली। पटना मेट्रो के एलाइनमेंट की जानकारी लेकर सीएम ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री को पहाड़ी पर रेखाचित्र के माध्यम से नगर विकास और आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर और मेट्रो रेल के आला अधिकारियों ने निर्माण की वर्तमान स्थिति की जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने पटना मेट्रो रेल एलाइनमेंट कॉरिडोर 1 और कॉरिडोर 2 के संबंध में पूर्ण जानकारी ली।

निर्माण स्‍थल के अवलोकन के दौरान अधिकारियों को सीएम ने निर्देश देते हुए कहा कि मेट्रो रेल के निर्माण कार्य में तीव्रता लाएं ताकि यह परियोजना तय समय पर पूरा हो और लोगों को इसका फायदा मिल सके। उन्होंने कहा कि आज एलिवेटेड वर्क को दिखाया गया है।

मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि वह चाह रहे हैं कि जल्द ही पटना को मेट्रो ट्रेन की सेवा मिल सके इसके लिए सरकार द्वारा हर संभव सहयोग दी जाएगी। बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चाह रहे हैं कि 3 सालों में पटना मेट्रो बनकर तैयार हो जाए। कम से कम एक चरण उनके कार्यालय के बाकी सालों के भीतर ही शुरु कर दिया जाए। ताकि उनकी ओर से पटना को तोहफा मिल सके। इलेक्शन के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मुख्य सचिव आमिर सुबहानी वह वरिय आला अधिकारी मौजूद थे।

Trending