Connect with us

BIHAR

बिहार बोर्ड ने मैट्रिक रिजल्ट के तारीख की घोषणा की, छात्र ऐसे कर सकते हैं चेक

Published

on

बिहार बोर्ड मैट्रिक वार्षिक रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने रिजल्ट को लेकर बड़ी घोषणा की है। बोर्ड ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि कल यानि गुरुवार को दोपहर 1 बजे मैट्रिक वार्षिक परीक्षा का परिणाम जारी किया जाएगा। छात्र बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in , onlinebseb.in , biharboardonline.com पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

बोर्ड ने कहा कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष श्री आनन्द किशोर ने बताया कि माननीय मंत्री, शिक्षा विभाग श्री विजय कुमार चौधरी द्वारा कल दिनांक 31.03.2022 को अपराह्न 01:00 बजे मैट्रिक वार्षिक परीक्षा, 2022 के परीक्षाफल को जारी किया जाएगा। इस अवसर पर श्री संजय कुमार, अपर मुख्य सचिव, शिक्षा विभाग भी उपस्थित रहेंगे।

बता दें कि 17 से 24 फरवरी तक मैट्रिक वार्षिक परीक्षा का आयोजन किया गया था। परीक्षा में टोटल 16 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल हुए थे। परीक्षा समाप्त होने के बाद से ही छात्रों में रिजल्ट को लेकर उत्सुकता बनी हुई है। बोर्ड ने पूरी तत्परता के साथ उतर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम पूरा किया है। दो दिन के भीतर टॉपर्स के वेरिफिकेशन का काम भी पूरा कर लिया गया। बता दें कि बिहार बोर्ड ने रिकॉर्ड कायम करते हुए सबसे पहले 16 मार्च को बारहवीं के रिजल्ट घोषित किए।

Trending