Connect with us

BIHAR

बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट के लिए बोर्ड की तैयारी पूरी, जानें कब तक जारी होगा रिजल्ट

Published

on

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) मैट्रिक वार्षिक परीक्षा के रिजल्ट एक से दो दिन के भीतर जारी कर सकती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टॉपर्स की कॉपियों का रिचेक शुरू हो गया है।

शनिवार को ही मेरिट लिस्ट में टॉप पर आने वाले सभी विद्यार्थियों की सूचना बोर्ड कार्यालय में पहुंच चुकी है। आज से कल में टॉपरों का इंटरव्यू पूरा करके नतीजे जारी किए जा सकते हैं। पूरी संभावना जताई जा रही है कि कल यानी 29 मार्च को मैट्रिक परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया जाएगा।

प्रतीकात्मक चित्र

बता दें कि 17 फरवरी से 24 फरवरी के बीच मैट्रिक परीक्षा का आयोजन किया गया था। उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम 17 मार्च तक पूरा होना था, लेकिन मोतिहारी जिले के कुछ परीक्षा सेंटरों पर पेपर लीक होने के वजह से यहां 24 मार्च को पुनः परीक्षा आयोजित कराई गई है। बोर्ड ने इन परीक्षा केंद्रों के उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम भी पूरा कर लिया है।

परीक्षार्थी किसी भी अपडेट के लिए बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। biharboardonline.bihar.gov.in व biharboardonline.com पर अपना रोल नंबर और रोल कोड डालकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। बताते चलें कि पिछले साल 5 अप्रैल को मैट्रिक परीक्षा का परिणाम जारी किया गया था। उस वक्त 16.54 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी सम्मिलित हुए थे। टोटल 78.17 प्रतिशत छात्र-छात्राएं सफल हुए थे।