Connect with us

BIHAR

बिहार डीएलएड कोर्स के लिए 28 मार्च से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन, देखें बोर्ड द्वारा जारी शेड्यूल

Published

on

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) ने बिहार डिप्लोमा इन एलिमेंट्री एजुकेशन (DELED) कोर्स में पंजीयन के लिए तारीख का ऐलान कर दिया है। बीएसईबी की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक, 28 मार्च से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू होगी और इसकी आखिरी तिथि 08 अप्रैल 2022 है। इसके ऑफिशियली नोटिफिकेशन को चेक कर ज्यादा जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

बता दें कि केवल स्कूल प्रिंसिपल के माध्यम से ही इसके लिए आवेदन किए जा सकते हैं। अभ्यर्थियों का फॉर्म फिल अप कर सभी आवश्यक कागजात लगाकर विद्यालय में जमा करना होगा।

इस कोर्स के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 400 रुपए का भुगतान करना होगा। इसके बाद ही बोर्ड डमी एडमिट कार्ड करेगी। 11 अप्रैल को secondary.biharboardonline.com पर प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा। अगर इसमें गलती हो तो सुधार करवाने की अंतिम तारीख 11 से 13 अप्रैल के बीच है।

बीएसईबी ने बिहार DELED कोर्स में एडमिशन के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। कैंडिडेट्स को रजिस्ट्रेशन या फीस भुगतान करने से जुड़ी हुई कोई दिक्कत होती है तो बोर्ड की हेल्पलाइन नंबर 0612-2232074, 2232257 और 2232239 पर कांटेक्ट कर सकते हैं। इसके साथ ही रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया से जुड़ी तमाम जानकारी के लिए ऑफिसियल वेबसाइट पर कैंडिडेट्स विजिट कर सकते हैं।

Trending