Connect with us

BIHAR

बिहार के छपरा में बनेगा 300 बेड वाला आई हॉस्पिटल, मंत्री ने किया शिलान्यास

Published

on

रविवार का दिन छपरा के लिए खास रहा। रविवार को जिले के परसा के सैदपुर में 300 बेड वाले आई हॉस्पिटल और रिसर्च सेंटर बनाने को लेकर सरकार के मंत्री सह सारण जिला प्रभारी मंत्री सुमित कुमार सिंह व शंकरा आई फाउंडेशन के सीईओ शशांक झावेर ने संयुक्त रूप से नारियल फोड़ कर और ईट रख कर भूमि पूजन व शिलान्यास किया।

उन्होंने अखंड ज्योति आई हॉस्पिटल का भ्रमण कर चिकित्सा व्यवस्था का मुआयना लिया और बेहतर चिकित्सा से संतुष्ट नजर आए। उन्होंने अपने गृह जिला में भी 50 बेड का नेत्र अस्पताल खोलने के लिए अनुदान में जमीन देने की बात कही।

वे अस्पताल के प्रोजेक्ट प्रमुख मुन्ना तिवारी से अस्पताल निर्माण के लक्ष्य व उनके मकसदों को जानकर बेहद प्रभावित हुए। उन्होंने कहा कि दुनिया को अंधेपन से छुटकारा दिलाने के लिए अस्पताल प्रबंधन निरंतर प्रयासरत है। मुन्ना तिवारी ने बताया कि हॉस्पिटल में अत्याधुनिक ढंग से उपचार की व्यवस्था के साथ ही रिसर्च सेंटर खोला जाना है। उन्होंने बताया कि एक साल में लगभग डेढ़ लाख लोगों के मोतियाबिंद का फ्री में ऑपरेशन करने का लक्ष्य रखा गया है।

आधारशिला के दौरान विधिवत ढंग से निर्माणाधीन कैंपस में बनाए गए यज्ञशाला में वैदिक मंत्रोच्चार व गायत्री मंत्र के साथ 11 कुंडीय गायत्री यज्ञ अनुष्ठान के साथ पूर्ण हुआ और 24000 आहुतियां दी गई। भूमि पूजन व शिलान्यास कार्यक्रम के शुभ मौके पर एसपी संतोष कुमार, डीएसपी अंजनी कुमार, अमनौर विधायक कृष्ण कुमार उर्फ मंटू सिंह, सांसद प्रतिनिधि राकेश सिंह, दरियापुर सीओ व प्रशासनिक महकमे के आला अधिकारी उपस्थित थे।

Trending