Connect with us

BIHAR

80 करोड़ भारतीयों को केंद्र सरकार की सौगात, अब सितंबर तक मिलेगा मुफ्त राशन

Published

on

देशवासियों को मोदी सरकार ने बड़ी सौगात दी है। 80 करोड़ लोगों को बड़ा तोहफा देते हुए केंद्र की मोदी सरकार ने पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना की अवधि को और छह महीना विस्तार कर 30 सितंबर 2022 कर दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार शाम ट्वीट करके यह जानकारी दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ट्वीट करके लिखा है कि देश के एक-एक नागरिक की शक्ति में भारतवर्ष का सामर्थ्य समाहित है। इस शक्ति को और मजबूती देने हेतु सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को छह महीने और बढ़ाकर सितंबर 2022 तक जारी रखने का फैसला लिया है।

पहले की तरह देश के 80 करोड़ से अधिक लोग इसका लाभ उठा सकेंगे। बता दें कि इस योजना के तहत प्रत्येक महीने हर व्यक्ति को मुफ्त में पांच किलो खाद्यान्न दिया जाता है। अब तक इस योजना के पांच चरण चलाए चुके हैं।

बता दें कि इससे पहले 31 मार्च 2022 तक पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना की आखिरी तारीख थी। उत्तर प्रदेश में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद पुनः सत्ता में आते ही मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने सीएम पद की शपथ ग्रहण करने के दूसरे ही दिन शनिवार को मुफ्त में मिलने वाली राशन योजना को 3 महीने के लिए बढ़ाई है। अब केंद्र सरकार ने पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना को 6 महीना और बढ़ाने का फैसला लिया है।

Trending