Connect with us

BIHAR

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षार्थियों के लिए अच्छी खबर, इस दिन जारी होगा रिजल्ट, ऐसे करें चेक

Published

on

बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षा दे चुके 16 लाख परीक्षार्थियों के लिए गुड न्यूज़ है। जल्द ही बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट जारी कर देगी। बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर रिजल्ट जारी किया जाएगा। छात्र इसी वेबसाइट पर अपने परिणाम देख सकते हैं।

बता दें कि बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षा का आयोजन 17 फरवरी से 24 फरवरी तक किया गया था। कोविड गाइडलाइन को फॉलो करते हुए परीक्षा आयोजित हुई थी‌। 16 लाख से अधिक छात्र परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। परीक्षा खत्म होने के बाद से ही परीक्षार्थी रिजल्ट को लेकर टकटकी लगाए बैठे हैं।

Lt

बोर्ड ने पूरी तत्परता के साथ उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम पूरा कर लिया है। अब टॉपर्स की कॉपियों की जांच का सिलसिला जारी है। बताते चलें कि 8 मार्च 2022 को बिहार बोर्ड ने 10वीं बोर्ड परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की जारी की थी। कहा जा रहा है कि इस बार भी एक या दो विषयों में फेल होने वाले छात्रों को बोर्ड ग्रेस मार्क देकर पास कर सकती है।‌ दो सब्जेक्ट में 5-5 अंक तक ग्रेस मार्क्स दिए जा सकते हैं।

रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले छात्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं। रोल नंबर और रोल कोड डालने के बाद स्क्रीन पर आपका रिजल्ट नजर आने लगेगा। चेक करें और डाउनलोड करें। भविष्य के लिए एक प्रिंटआउट अपने पास रख लें।