Connect with us

BIHAR

बिहार की पुलिस व्यवस्था होगी मजबूत, एक लाख पुलिसकर्मियों की होगी बहाली

Published

on

बिहार के पुलिस महानिदेशक एसके सिंघल ने बड़ी घोषणा की है। एसके सिंघल ने कहा है कि पुलिस महकमे में भी गलत करने वाले मौजूद हैं। गलत करने वाले वो अब नहीं बख्शा जाएगा। उन्होंने कहा कि आने वाले सालों में प्रशासनिक तंत्र को सुदृढ़ करने के मकसद से ही एक लाख पुलिसकर्मियों की नियुक्ति की जाएगी। एसके सिंघल शुक्रवार को बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज द्वारा आयोजित संवाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। डीजीपी ने कहा कि पटना में जहां में सबसे बड़ी समस्या है। इसका मुख्य बाजार राजधानी का विस्तार नहीं होना है।

डीजीपी ने कहा कि आज के समय में माता-पिता अपने बच्चों का ध्यान नहीं रखते हैं। चैंबर अध्यक्ष पीके अग्रवाल ने कहा कि किसी भी राज्य के आर्थिक उन्नति में उद्यमियों एवं कारोबारियों का अहम योगदान होता है और सबसे ज्यादा अपराधी तत्वों का शिकार यही लोग होते हैं। बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की ओर से चैंबर के उपाध्यक्ष मुकेश कुमार जैन ने एक ज्ञापन सौंपा। अपर पुलिस महानिदेशक जीतेंद्र सिंह गंगवार ने जानकारी दी कि पुलिस के आधुनिकीकरण का कार्य जारी है। शीघ्र ही बदलाव देखने को मिलेगा।

गंगवार ने कहा कि तीन महीने में इमरजेंसी रिस्पॉन्ड सपोर्ट सिस्टम शुरू हो जायेगा और 400 आधुनिक तकनीकी से लैस गाड़ी आएंगे। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही बिहार में भी इमरजेंसी रिस्पॉन्ड के 112 नंबर को चालू किया जायेगा। फिलवक्त आम नागरिक शराब से जुड़ी हुई जानकारी 15545 नंबर पर दे सकते हैं। अपर पुलिस महानिदेशक जीतेन्द्र कुमार ने कहा कि बिहार के सभी थाना परिसर को सीसीटीवी कैमरा से लैस करने का प्लान है।

Trending