Connect with us

BIHAR

भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी के टाइम में होगा बदलाव, इसके बाद भागलपुर पटना के बीच सफर होगा आसान

Published

on

भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए गुड न्यूज़ है। अप्रैल माह से डाउन रुट में किऊल जंक्शन पर इंटरसिटी का ठहराव 50 मिनट का नहीं होगा। डाउन मार्ग में इंटरसिटी के समय बदलाव पर पूर्व मध्य रेलवे ने विचार करना शुरू कर दिया है। उम्मीद जताई जा रही है कि अप्रैल से इंटरसिटी पटना जंक्शन पर शाम 4:30 बजे के बजाय 5:00 बजे खुलेगी। क्यूल से भागलपुर के बीच पूर्व की तरह ही ट्रेन का समय रहेगा।

बता दें कि दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी का लखीसराय और किऊल स्टेशन के बीच का रनिंग समय 54 मिनट निर्धारित है, जबकि दोनों स्टेशनों की दूरी मात्र एक किमी है। लखीसराय से किऊल स्टेशन पहुंचने में ट्रेन को मात्र चार-पांच मिनट ही लगता है। वर्तमान में किऊल जंक्शन से शाम 7.38 बजे इंटरसिटी का समय निर्धारित है, यह ट्रेन डाउन मार्ग में रोजाना पौने सात बजे तक पहुंचती है।

ऐसे में लगभग 50 मिनट तक इंटरसिटी खड़ी रहती है। अत्याधिक देर तक किऊल स्टेशन पर खड़ी रहने से ट्रेन के यात्रियों का सफर मुश्किल हो रहा है। ट्रेनों की टाइमिंग बदलने की भी मांगे यात्रियों ने की है। नागरिक उड्ययन मंत्रालय के सदस्य आशुतोष कुमार ने जानकारी दी कि इंटरसिटी का समय डाउन मार्ग में बदलने के लिए पूर्व मध्य रेलवे के परिचालन विभाग के आला अधिकारियों से उनकी बातचीत हुई है, इसमें इंटरसिटी के समय बदलने पर उन्होंने सहमति जताई है।

Trending