Connect with us

BIHAR

समस्तीपुर और मुजफ्फरपुर के बीच सफर होगा और आसान, 7 मीटर चौड़ा कर यह सड़क बनेगा स्टेट हाइवे

Published

on

समस्तीपुर से मुजफ्फरपुर होकर पूसा जाने वाली सड़क को अब स्टेट हाईवे बनाया जाएगा। इसके साथ ही सड़क को सात मीटर चौड़ा किया जाएगा। सड़क के चौड़ीकरण होने से आवागमन करने वाले लोगों को काफी सहूलियत होगी। इसके लिए पथ निर्माण विभाग ने एक कार्य योजना तैयार कर मुख्यालय को सौंपा है।

मुख्यालय की ओर से हरी झंडी मिलते ही स्टेट हाईवे द्वारा योजना तैयार कर सड़क की चौड़ीकरण का काम शुरू कर दिया जाएगा। वर्तमान में इस सड़क की चौड़ाई साढ़े 5 मीटर है। सड़क के बन जाने से समस्तीपुर के साथ ही मुजफ्फरपुर जिले के लोगों को भी फायदा होगा।

प्रतीकात्मक चित्र

कम समय में ही लोग इस रूट से समस्तीपुर से मुजफ्फरपुर आ-जा सकेंगे। बता दें कि पूसा होकर मुजफ्फरपुर जाने में लगभग 10 किलोमीटर दूरी कम हो जाती है। पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता उदय शंकर सिंह ने जानकारी दी कि एक प्रस्ताव मुख्यालय को सौंपा गया है। समस्तीपुर पीडब्लूडी द्वारा ढोली तक 23.6 किलाेमीटर के लिए प्रस्ताव बनाकर मुख्यालय को भेजा गया है। स्टेट हाईवे की सहमति मिलने के बाद आगे का काम बीएसआरडीसी शुरू कर देगी।

समस्तीपुर- मुजफ्फरपुर भाया पूसा सड़क के स्टेट हाईवे बनने से समस्तीपुर के अलावा ताजपुर, पूसा व मुजफ्फरपुर के ढोली, सकरा, मुसहरी आदि ब्लॉक के लोगों को प्रत्यक्ष तौर पर लाभ मिलेगा। कम दूरी और सड़क की स्थिति बेहतर होने से लोग कम समय में गंतव्य स्थान तक पहुंच सकेंगे।

पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता बताते हैं कि दो हिस्सों में सड़क निर्माण के लिए प्रस्ताव सौंपा गया है। ढोली तक 23.6 किलोमीटर सड़क को स्टेट हाईवे बनाने के लिए समस्तीपुर की ओर से मुख्यालय को प्रस्ताव सौंपा गया है। जबकि पथ निर्माण विभाग मुजफ्फरपुर द्वारा ढोली से मुजफ्फरपुर तक कार्य योजना भेजी गई है। स्टेट हाईवे की मंजूरी मिलने के बाद ही इस पर आगे की कार्रवाई बीएसआरडीसी करेगी।

Trending