Connect with us

BIHAR

पूर्णिया को नए सड़क की सौगात, सरसी से बहेलिया तक सड़क निर्माण को मिली मंजूरी

Published

on

धमदाहा विधानसभा क्षेत्र के सरसी चौक से बहेलिया स्थान तक सड़क निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। 30 करोड़ 71 लाख 36 हजार की राशि खर्च कर उक्त सड़क का निर्माण होगा। राज्य मंत्री परिषद की बैठक में पथ निर्माण विभाग द्वारा बनाई जाने वाली इस सड़क को स्वीकृति मिली है। सड़क निर्माण को हरी झंडी मिलने के बाद राज्य सरकार की खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री लेशी सिंह ने सीएम नीतीश कुमार का शुक्रिया अदा किया है।

लेशी सिंह ने कहा कि यह सड़क बनाने के लिए लंबे समय से लोग मांग कर रहे थे। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री से व्यक्तिगत तौर पर मुलाकात कर विशेष ध्यान आकृष्ट कराया था। उनके विशेष आग्रह पर कैबिनेट द्वारा धमदाहा विधानसभा क्षेत्र की मुख्य सड़क की स्वीकृति से वे बेहद खुश हैं। मंत्री ने बताया कि इस सड़क के बन जाने से सरसी, पारसमणि, चिकनी, डुमरिया, बरहकोना व बहेलिया इलाके के लोगों को काफी सुलभता होगी। फरियानी से बहेलिया तक तीव्र गति से काम जारी है।

प्रतीकात्मक चित्र

बता दें कि इस पथ की मंजूरी मिलने से यह सड़क राष्ट्रीय राजमार्ग-31 फरियानी से एन एच-107 सरसी तक को जोड़ने वाली लिक रोड का काम करेगी। सरसी चौक से बहेलिया स्थान तक जानेवाली सड़क की चौड़ाई 18 फीट होगी।उच्चस्तरीय मानक के अनुसार गुणवत्तापूर्ण काम होगा।

मंत्री लेशी सिंह ने जानकारी दी कि मंत्री परिषद की बैठक में गुलाबबाग बाजार समिति के विकास के लिए 101 करोड़ रुपए की स्वीकृति मिली है। उन्होंने कहा कि होली जैसे शुभ मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पूर्णिया जिला के साथ गुलाबबाग के लोगों के लिए विजय से सौगात है। इसे पूर्णिया जिला के व्यापारियों और किसानों को काफी लाभ होगा।