Connect with us

BIHAR

नवादा बनेगा भव्य दार्शनिक स्थल, दक्षिण भारत के तर्ज पर बना खूबसूरत मंदिर, जल्द होगा उद्घाटन

Published

on

राज्य के नवादा जिले के हरिशचंद्र स्टेडियम स्थित गोवर्धन मंदिर में तीन नए मंदिरों के बनाने का काम जारी है। दक्षिण भारत के कारीगर इन सभी मंदिरों का निर्माण कर रहे हैं। निर्माण के पश्चात मगध क्षेत्र में बोधगया के बाद नवादा का नाम भव्य दार्शनिक स्थल के रूप में शुमार हो जाएगा। मंदिर के चारों ओर देवी देवता को आकर्षक लुक दिया गया है। विशेष तौर पर इस तरह का मंदिर दक्षिण भारत में ही देखने को मिलता है। लेकिन अब ऐसा मंदिर बिहार के नवादा में भी देखने को मिल रहा है।

बता दें कि नवादा से राजद के विधायक रह चुके राजबल्लभ प्रसाद यादव अपने निजी कोष से भव्य मंदिर का निर्माण कर रहे हैं। 2014 में ही मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हुआ था और आज पूरी तरह बनकर तैयार हो गया है। मंदिर के निर्माण कार्य का देखरेख राजद के जिला अध्यक्ष रह चुके महेंद्र यादव कर रहे हैं। उन्होंने जानकारी दी कि मंदिर के निर्माण में 5 करोड़ रुपए की राशि खर्च हुई है। जिले में नहीं बल्कि पूरे मगर इलाके में इस मंदिर का कोई जोड़ा नहीं होगा।

उन्होंने बताया कि मंदिर का निर्माण वर्ष 2014 से ही जारी है। पूरी तरह से दक्षिण भारत का लुक दिया गया है। मंदिर का निर्माण साउथ के कारीगरों ने किया है। मंदिर का सभी काम लगभग पूरा हो गया है। कुछ नीचे का काम शेष है। शीघ्र ही भव्य तरीके से मंदिर का उद्घाटन किया जाएगा।

महेंद्र यादव ने बताया कि 3 मंदिर बनाए गए हैं, जिसमें राधा कृष्ण, शंकर भगवान और हनुमान मंदिर है। गोवर्धन मंदिर के अंतर्गत सभी मंदिर का निर्माण कराया गया है। वे बताते हैं कि यहां पर बड़े स्तर पर कुश्ती का आयोजन किया जाता था। आज के तारीख में भी हरिशचंद्र स्टेडियम में कुश्ती का आयोजन किया जाता है।

Trending