Connect with us

TECH

शानदार लुक के साथ Royal Enfield ने लॉन्च की 411cc की नई बाइक, जाने कीमत और दमदार फीचर्स

Published

on

रेट्रो लुक बनाने वाली दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी रॉयल इनफील्ड अपनी मोस्ट अवेटेड बाइक रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 को लॉन्च कर दिया है। भारतीय बाजार में इस बाइक की सीधी टक्कर येजदी स्क्रैम्बलर और येजदी अडवेंचर से है, जिसे हाल ही में लांच किया गया है। कंपनी ने इस बाइक को 411cc सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड SOHC इंजन के साथ पेश किया है जो हिमालयन जैसी बाइक में प्रयोग किया जाता है। इसकी इंजन 24.3ps की अधिकतम पावर और 32Nm का पीक टॉर्क जेनेरेट करता है।

बात इसकी कीमत की करें तो रॉयल एनफील्ड ने 2.03 लाख रुपए की स्टार्टिंग प्राइस के साथ लॉन्च किया है। इस प्राइस टैग के साथ यह धांसू ऑफरोड बाइक Yezdi Scrambler और Honda CB350RS से टकराएगी। इसमें 19 इंच वील्ज का प्रयोग किया गया है। बाइक का ग्राउंड क्लियरेंस 200mm किया गया है। अब पहले से ज्यादा यह बाइक रोड फोकस्ड दिखती है। कंपनी ने बाइक में टॉल विंड स्क्रीन का प्रयोग नहीं किया गया है।

कंपनी ने बाइक के फ्रंट में 41mm फोर्क और रियर में मोनोशॉक दिया है। हिमालयन के मुकाबले सीट कम है। रॉयल इनफील्ड हिमालयन के मुकाबले यह बाइक वजन के मामले में कम है। बाइक का टोटल वेट 150 किलोग्राम है। ब्रेकिंग के लिए बाइक में 300mm डिस्क फ्रंट में 240mm डिस्क रियर में दिए गए हैं। इसके अलावा इस बाइक में कंपनी ड्यूल चैनल ABS का प्रयोग किया है। यह बाइक ऑफरोड बाइक है।

Trending