Connect with us

BIHAR

दरभंगा एयरपोर्ट पर आने-जाने के लिए खुलेगा नया रास्ता, डीएम ने दिया आदेश।

Published

on

दरभंगा एयरपोर्ट के रनवे की तार से घेराबंदी का काम पूर्ण हो गया है। अब जंगली जानवर को हटाने का काम शुरू होने की उम्मीद है। हवाई अड्डा के लिए अलग रास्ता का निर्माण पूरा हो चुका है। ढलाई जम जाने पर 28 दिन के बाद इसका इस्तेमाल किया जा सकेगा। डीएम राजीव रोशन की अध्यक्षता में अध्यक्षता में तकनीकी आला अधिकारियों की बैठक में भवन प्रमंडल के अभियंता ने यह बताया। 15 अप्रैल से एयरपोर्ट के नए रास्ते को चालू करने का आदेश डीएम ने दिया है। बैठक में यह जानकारी दी गई कि दिल्ली मोड़ बस स्टैड के लिए भी ऑप्शनल रूट का निर्माण कार्य पूरा हो गया है, इसे ठोस होने के लिए छोड़ा गया है।

बुडको के कार्यपालक अभियंता ने जानकारी दी कि शहर की नाली-गली की तमाम योजनाएं जून महीने तक पूरी कर ली जाएगी। एम्स की जमीन पर मिट्टी भराई का काम चल रहा है। यह जानकारी बिहार राज्य चिकित्सा आधारभूत संरक्षा ने दी। पथ निर्माण विभाग का कहना है कि 14 योजना सुचारू रूप से प्रगति पर है। कुछ जगहों पर अतिक्रमण के वजह से कार्य प्रभावित है। डीएम ने उन सभी जगहों की लिस्ट मांगी है। डीएम ने अधूरा पड़े प्लस टू उच्च विद्यालय, लद्हो का बाकी काम पूर्ण करने सहित वैसे सभी स्कूलों के भवन निर्माण कार्य को जल्द पूरा करवाने का निर्देश दिया है।

बैठक में नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों से योजनाओं की अनुशंसा जल्द प्राप्त करने का निर्देश डीएम ने दिया है। कहा गया कि पंचायत सरकार के 13 भवन का निर्माण कार्य पूरा गया है। साल 2006-07 में प्राप्त 289 कब्रिस्तानों की लिस्ट के सभी की घेराबंदी पूरी हो गई है। वैसे मंदिर जिनकी घेराबंदी की जानी है, सभी सीओ को इसकी सूची उपलब्ध कराने को कहा गया है।

बैठक में अप्रैल माह तक 95 फीसद योजनाओं को पूरा करने का निर्देश दिया गया। पहले के विधायक और सांसदों को भी योजनाओं को पूरा करने को कहा गया। स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन, कार्य प्रमंडल दो बेनीपुर द्वारा जानकारी दी गई कि सीएम क्षेत्र विकास योजना की 20 योजनाओं का काम पूरा हो गया है। प्रेक्षागृह के संबंध में जानकारी दी गई कि सभी कार्य पूरा है, मात्र वीडियो प्रोजेक्शन का काम होना शेष है। होली तक पूरा कर लेने का निर्देश डीएम ने दिया है।

Trending