Connect with us

BIHAR

शिक्षा का हब बनेगा बिहार का खगड़िया, मेडिकल कॉलेज निर्माण की कवायद शुरू

Published

on

शिक्षा के क्षेत्र में फरकिया नया आयाम स्थापित करने की ओर बढ़ रहा है। इन दिनों युद्धस्तर पर रौन इंजीनियरिंग कालेज का निर्माण हो रहा है। सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो भविष्य में मेडिकल की पढ़ाई भी यहां से शुरू हो जाएगी। खगड़िया धीरे-धीरे उच्च विद्यालय का हब बनने की ओर अग्रसर है। युद्ध स्तर पर पॉलिटेक्निक कॉलेज का निर्माण जारी है। नयागांव आइटीआइ में पठन-पाठन की गतिविधियां शुरू है।  

जिले के परबत्ता प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सौढ़ मौजा में सरकारी मेडिकल कालेज निर्माण को लेकर जमीन की पैमाइश के बाद जमीन चिन्हित का काम हो चुका है। यह जमीन पसराहा थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग-31 से सटे देवठा बजरंगबली मंदिर से पूरब की तरफ है। कहा जा रहा है कि बिहार का पहला मेडिकल कॉलेज होगा जो नेशनल हाईवे के किनारे होगा। परबत्ता के सीओ अंशु प्रसून ने बताया कि भूमि चिन्हित कर पिलर गाड़ दिए गए हैं। इसके साथ ही मेडिकल कॉलेज निर्माण को हरी झंडी मिल गई है।

सीओ अंशु प्रसून ने जानकारी दी कि परबत्ता अंचल के सौढ़ मौजा में खाता संख्या 1160, खसरा 190 की 183 बीघा चार कट्टा नौ धूर जमीन सरकारी है। जिसकी मापी कर मेडिकल कालेज निर्माण के लिए चिन्हित कर दी गई है। मेडिकल कालेज के बिल्डिंग निर्माण के लिए प्रस्ताव भी सौंपा जा चुका है। 

परबत्ता के स्थानीय विधायक डा. संजीव कुमार कहते हैं कि मेडिकल कॉलेज निर्माण को लेकर जमीन चिन्हित किया जा चुका है। भवन निर्माण को लेकर कवायद शुरू है। विधायक ने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब खगड़िया में मेडिकल कॉलेज होगा और यहां के छात्रों को दूर जाने की नौबत नहीं पड़ेगी।

Trending