Connect with us

BIHAR

यूपी के बाद बिहार में चलेगी सरकार की बुलडोजर, सभी जिलों में होंगे बुलडोजर, राज्य होगा अतिक्रमण मुक्त

Published

on

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के साथ ही सोशल मीडिया पर इन दिनों एक नया नाम ट्रेंडिंग में है। योगी आदित्यनाथ को कोई बुलडोजर बाबा कह रहा है तो कोई बाबा का बुलडोजर। चुनावी सभा से लेकर जीत के बाद भी बुलडोजर दिखे थे। इन सब के बीच नीतीश सरकार ने बिहार में बुलडोजर दौड़ाने का फैसला लिया है। अब 1 अप्रैल से बिहार में बुलडोजर दौड़ती हुई नजर आएगी। सरकार ने इसके लिए सभी जिलों को 10-10 लाख रुपए देने की घोषणा की है।

बता दें कि राज्य सरकार के राजस्व और भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने सदन में कहा है कि सरकार बहुत ही गैर मजरुआ, खासमहल, कैसरे हिन्द और सरकारी विभागों के जमीनों को अतिक्रमण मुक्त करेगी। मंत्री ने पटना उच्च न्यायालय के निर्देशों का हवाला देते हुए कहा कि निकायों को भी इस अभियान से जोड़ने की योजना है और अबैध रुप से कब्जा वाले इलाके को मुक्त कराया जाएगा। उन्होंने सदन में आनलाइन दाखिल खारिज भी होने की बात बताई।

Hu

मंत्री ने भूमि विवाद के निपटारे का अधिकार देने संबंधी उपलब्धि को गिनाया। उन्होंने कहा कि लापरवाही बरतने वाले व भ्रष्ट में लिप्त अधिकारियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जमीन को कब्जे से मुक्त कराने के लिए नीतीश सरकार बुलडोजर का इस्तेमाल करेगी। एक अप्रैल से यह अभियान शुरू होगा। विभागीय बजट पर चर्चा के जवाब में मंत्री ने कहा कि सरकार ने जमीन विवाद से जुड़े मामलों को प्राथमिकता से निपटाया है। इसके अच्छे नतीजे दिख रहे हैं।

रामसूरत राय ने कहा कि अतिक्रमण को लेकर विभाग एक्टिव मोड में काम कर रही है। वहीं भागलपुर से जनता दल यूनाइटेड से निर्वाचित विधायक ने अपने इलाके के अतिक्रमण की समस्या को विधानसभा में रखा।

Trending