Connect with us

BIHAR

दानापुर-बिहटा एलिवेटेड रोड का निर्माण शीघ्र होगा शुरू, सीएम नीतीश ने अधिकारियों को दिया आदेश

Published

on

बुधवार को बिहार के मुखिया नीतीश कुमार अलग-अलग जगहों पर बन रहे सड़क परियोजनाओं की प्रगति का मुआयना कर रहे थे। इस दौरान अफसरों ने सीएम को मीठापुर गोलंबर पर रेखाचित्र के जरिए मीठापुर-महुली एलिवेटेड सड़क के निर्माण से जुड़ी हुई तमाम पहलुओं की जानकारी दी। सीएम ने अधिकारियों को आग्रह करते हुए निर्माण कार्य में तीव्रता व निर्धारित समय से पूरा करने का निर्देश दिया। सीएम ने करबिगहिया गोलंबर से सिपारा के रास्ते महुली पहुंच कर पटना-गया-डोभी सड़क निर्माण कार्य का किया।

इस दौरान सीएम नीतीश ने कहा कि गया ऐतिहासिक जगह है। बड़ी तादाद में श्रद्धालु पुनपुन में पिंडदान करने आते हैं। रास्ता बन जाने के बाद पटना से गया का आवागमन सुलभ हो जाएगा। साथ ही घूमने वाले पर्यटकों को भी सुविधा होगी। तेजी से क्षेत्र का विकास होगा। निरीक्षण के क्रम में सीएम स्थानीय लोगों की समस्याओं से रूबरू हुए और अधिकारियों को जल्द निष्पादन करने का आदेश किया।

सीएम ने मसौढ़ी-पितमास-नौबतपुर रुट होते हुए दानापुर से बिहटा के बीच एलिवेटेड सड़क निर्माण की जानकारी ली। अफसरों को सीएम ने शीघ्र काम शुरू करने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह के संबंध में रेलवे से बात हो गई है। मीडिया से मुखातिब होते हुए सीएम ने कहा कि विभिन्न जगहों पर जाकर सड़कों का निर्माण कार्य का मुआयना करते हैं। इसी सिलसिले में यहां भी दौरा कर परेशानियों के बारे में जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ प्रधान सचिव दीपक कुमार, पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, ग्रामीण कार्य विभाग के सचिव व वरिय अधिकारी मौजूद रहें।

जब मुख्यमंत्री से शराबबंदी के अध्ययन के लिए राजस्थान से आई टीम के बारे में पूछा गया तब सीएम ने कहा कि मंगलवार के दिन ही राजस्थान की टीम से मेरी मुलाकात हुई है। वे लोग बिहार में भ्रमण कर पूर्ण शराबबंदी के सफल क्रियान्वयन में के बारे में अध्ययन करना चाहते हैं। बिहार की शराबबंदी का अध्ययन पूर्व में भी कई राज्यों की टीम ने आकर किया है।

Trending