Connect with us

BIHAR

पटना-गया-डोभी सड़क का निर्माण तेजी से होगा पूरा, सीएम नीतीश ने अफसरों को दिया निर्देश

Published

on

राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना-गया-डोभी सड़क का निर्माण तीव्रता से पूरा करने का आदेश अधिकारियों को दिया है। सीएम ने कहा कि गया ऐतिहासिक जगह है। बड़ी तादाद में लोग यहां पुनपुन में पिंडदान करने आते हैं। पटना-गया-डोभी सड़क बनने से पटना से गया का आवागमन सुलभ हो जाएगा। क्षेत्र का तेजी से विकास होगा और आने वाले पर्यटकों को काफी सहूलियत मिलेगी।

बुधवार को मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से भ्रमण कर लगभग तीन घंटे तक की सड़क परियोजनाओं का मुआयना किया और अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए। इसी कड़ी में सीएम करबिगहिया गोलंबर से सिपारा होते हुए महुली पहुंच कर एनएच-83 (पटना-गया-डोभी सड़क) निर्माण कार्य का मुआयना किया। सीएम को अधिकारियों ने रेखाचित्र के जरिए पथ के निर्माण कार्य से जुड़ी हुई तमाम जानकारी दी। स्थानीय लोगों से संवाद कर मुख्यमंत्री ने वहां की समस्याओं से रूबरू हुए और अफसरों को जल्द समाधान करने का आदेश दिया।

सीएम नीतीश ने मुआयना के दौरान उनको मीठापुर गोलंबर पर अफसरों ने रेखाचित्र के जरिए मीठापुर-महुली एलिवेटेड पथ के निर्माण से जुड़ी हुई विभिन्न पहलुओं की जानकारी दी। अधिकारियों को मुख्यमंत्री ने मीठापुर-महुली के बीच बन रहे सड़क निर्माण कार्य को तीव्र गति से पूरा करने का आदेश दिया।

निरीक्षण के दौरान मीडिया से मुखातिब हुए सीएम नीतीश ने कहा कि विभिन्न जगहों पर जाकर सड़क निर्माण का निरीक्षण करते हैं। इसी क्रम में आज विभिन्न स्थलों का दौरा कर सड़क निर्माण कार्य की स्थिति को जाना है। राजस्थान से शराबबंदी का अध्ययन करने आई टीम के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए सीएम ने कहा कि उन लोगों से मेरी मुलाकात कल हुई है। वे लोग राज्य में लागू पूर्ण शराबबंदी के सफल क्रियान्वयन का अध्ययन करना चाहते हैं। पूर्व में भी कई राज्यों की टीमें बिहार आकर शराबबंदी का अध्ययन की है।

सीएम नीतीश ने दानापुर से बिहटा के बीच बनने वाला एलिवेटेड पथ निर्माण के विभिन्न पहलुओं को जाना। अफसरों को निर्माण कार्य शुरू करने का आदेश सीएम ने दिया। सीएम ने कहा कि दानापुर से बिहटा के बीच बनने वाली एलिवेटेड रोड के लिए रेलवे से बात हो गई है। एलिवेटेड रोड बन जाने के बाद लोगों का सफर सुहाना होगा।

Trending