Connect with us

CAREER

बिहार बोर्ड ने जारी की मैट्रिक की आंसर की, इस दिन जारी होगा रिजल्ट।

Published

on

बिहार बोर्ड परीक्षा समिति (बीएसईबी) ने मैट्रिक की आंसर की जारी कर दी है। बीएसईबी ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर लिंक को एक्टिव कर दिया है। जो छात्र इस वर्ष 10वीं बोर्ड की परीक्षा में सम्मिलित हुए थे वे आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर विजिट कर आंसर-की देख सकते हैं। बोर्ड ने पीडीएफ फॉर्मेट में आंसर-की अपलोड किया है। अगर किसी छात्र को आंसर-की में किसी सवाल का जवाब गलत लगता है, तो वो आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं।

बीएसईबी ने छात्रों को आपत्ति दर्ज कराने के लिए 11 मार्च 2022 शाम 5 बजे तक का समय निर्धारित किया है। बताते चलें कि इस वर्ष यानी 2022 में बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा में टोटल 16,48,894 छात्र-छात्राओं ने पंजीयन कराया है। इसमें से 8,42,189 छात्र और 8,06,705 छात्राओं की संख्या है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मार्च के आखिर तक बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटरमीडिएट के नतीजे घोषित कर देगी। विभिन्न मूल्यांकन केंद्रों पर 200 से ज्यादा की संख्या में एग्जामिनर मूल्यांकन कार्य में जुटे हुए हैं। खबर के अनुसार 17 मार्च 2022 तक मैट्रिक के लिए बोर्ड परीक्षा के प्रश्न पत्रों का मूल्यांकन पूरा हो जाने की उम्मीद है। ऐसे में उम्मीद है कि इसी महीने के अंतिम तक रिजल्ट जारी हो जाएगी। हालांकि रिजल्ट जारी करने को लेकर बोर्ड ने आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की है।

Trending