Connect with us

BIHAR

बापूधाम मोतिहारी समेत मोतिहारी संसदीय क्षेत्र के सभी स्टेशन बनेंगे अत्याधुनिक, ये है पूरी योजना

Published

on

सांसद सह रेलवे स्टैंडिग कमेटी के चेयरमैन व पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने कहा है कि भविष्य में बापूधाम मोतिहारी सहित मोतिहारी संसदीय क्षेत्र संबंधित टोटल स्टेशन दर्शनीय होंगे। महात्मा गांधी से जुड़े देश के सभी स्टेशनों का तीव्र गति से विकास जारी है। बापू से जुड़े सभी स्टेशनों को सौंदर्यीकरण के साथ जरूरी सुविधाओं के विस्तार पर जोर शोर से काम चल रहा है।

सोमवार को राधामोहन सिंह समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम आलोक जायसवाल के साथ बापूधाम मोतिहारी स्टेशन का मुआयना करने और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने के बाद मीडिया से मुखातिब थे। सांसद ने कहा कि रेलवे दोहरीकरण का काम तीव्र गति से जारी है। इस बार के बजट में मुजफ्फरपुर से सुगौली तक के लिए 240 करोड़ एवं सुगौली से नरकटियागंज के लिए 140 करोड़ रुपए की राशि उपलब्ध कराई गई है। रेलवे दोहरीकरण काम के दौरान मोतिहारी कचहरी स्टेशन के दोनों ओर प्लेटफॉर्म विस्तार के साध-साथ नए स्टेशन भवनों को बनाया जाएगा।

राधामोहन सिंह ने कहा कि मेहसी, चकिया, पिपरा एवं जीवधारा स्टेशनों के एंट्री गेट सौंदर्यीकरण के कार्य की भी मंजूरी को लेकर कवायद चल रही है। इसके अलावा चकिया स्टेशन पर सर्कुलेटिग एरिया, प्लेटफॉर्म की चौड़ाई एवं सौंदर्यीकरण का कार्य स्वीकृत कराने को लेकर कवायद शुरू है। हरपुरनाग, कुड़िया, कुंअरपुर-चिन्तामनपुर एवं बंगरी हॉल्ट पर दोहरीकरण के दौरान अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध कराए जाने के साथ फुट ओवर ब्रिज बनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 14 एकड़ में फैले लैंड डेवलपमेंट आथोरिटी बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन के सम्पूर्ण विकास की परियोजना एक महीने के भीतर पूरी कर देगी। इस अवसर परभाजपा के जिला महामंत्री मार्तण्ड नारायण सिंह, सोशल मिडिया के प्रभारी पंकज सिन्हा, डॉ. लालबाबू प्रसाद गुप्ता, मीडिया प्रभारी गुलरेज शहजाद, स्टेशन अधीक्षक आरके त्रिपाठी, यातायात निरीक्षक नीलमणि तिवारी, पोस्ट कमांडर पंकज कुमार गुप्ता, रेल थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार व अन्य उपस्थित थे।