Connect with us

BIHAR

बिहार बोर्ड के रिजल्ट का कर रहे हैं इंतजार, तो जाने बिहार बोर्ड कब तक जारी करेगा रिजल्ट

Published

on

बिहार बोर्ड में मैट्रिक और इंटर की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों के लिए अच्छी खबर है। बोर्ड ने 65 फीसद कॉपियों का मूल्यांकन पूरा कर लिया है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि बोर्ड शीघ्र ही परिणाम जारी कर देगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मार्च के आखिर तक बिहार बोर्ड परीक्षा समिति 10वीं और 12वीं की रिजल्ट प्रकाशित कर देगी। मार्च के आखिर में नतीजे घोषित करने के साथ ही बिहार बोर्ड नया कीर्तिमान स्थापित कर लेगा। कोरोना काल में रिजल्ट जारी करने वाला बिहार बोर्ड पहला बोर्ड बन जाएगा।

परीक्षार्थी बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.com पर रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि डाल कर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। बता दें कि बिहार बोर्ड द्वारा आयोजित मैट्रिक और इंटरमीडिएट की वार्षिक परीक्षा में इस बार लगभग 27 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए हैं। 26 फरवरी 2022 को बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा का मूल्यांकन में शुरू हुआ था जबकि 5 मार्च 2022 से दसवीं का मूल्यांकन शुरु हुआ है।

मिली खबर के मुताबिक, मैट्रिक के लिए बोर्ड परीक्षा के प्रश्न पत्रों का मूल्यांकन में 17 मार्च, 2022 तक और इंटरमीडिएट का मूल्यांकन आया 8 मार्च, 2022 तक पूरा कर लेने की उम्मीद है। ऐसे में कहां जा रहा है कि इसी महीने के अंत तक बोर्ड रिजल्ट प्रकाशित कर देगी। हालांकि परिणाम घोषित करने को लेकर बोर्ड की ओर से कोई भी ऑफीशियली अनाउंसमेंट नहीं हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 200 से ज्यादा की संख्या में एग्जामिनर सभी परीक्षा केंद्रों पर मूल्यांकन कार्य में जुटे हुए हैं।