Connect with us

BIHAR

मुंगेर को मिलेगा मेडिकल कॉलेज की सौगात, मुख्यमंत्री नीतीश जल्द करेंगे ऐलान

Published

on

जल्द ही मुंगेर के लोगों को नीतीश सरकार मुंगेर मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल का सौगात देगी। जिला मुख्यालय से 8 किलोमीटर के अंदर यह मुंगेर मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल का निर्माण होगा। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह स्थानीय सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने शनिवार को मीडिया से मुखातिब होते हुए यह जानकारी दी।

सांसद ने कहा कि मेडिकल मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल का मसला सीएम नीतीश कुमार के विचाराधीन है। अस्पताल निर्माण को लेकर मुख्यमंत्री काफी संवेदनशील है। सरकारी स्तर पर नीतिगत फैसला हो गया है। इशारों ही इशारों में सांसद ने संकेत दिया कि शीघ्र ही आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा की जाएगी। भूमि का चयन जिला प्रशासन ने कर लिया है। मेडिकल कॉलेज खुलने से रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। जिले की अर्थव्यवस्था सुदृढ़ होगी, चौतरफा विकास होगा।

सांसद ने जानकारी दी कि मुंगेर में इंजीनियरिंग कालेज एवं राज्य के पहले वानिकी कालेज का निर्माण भी लगभग-लगभग पूर्ण हो गया है। जल्द मेडिकल कालेज का निर्माण शुरू होने वाला है। शहर में पेयजल आपूर्ति का कार्य तेजी से जारी है। जून-जुलाई तक यह भी पूर्ण हो जाएगा। बारी-बारी से सभी जरूरी योजनाएं जिले में पूरी कर दी गई है। ऋषिकुंड को पर्यटन स्थल में विकसित करने को हरी झंडी मिल गई है। सांसद ने अपने मद से श्रीकृष्ण सेतु के एप्रोच पथ पर दो हाइ मास्ट लाइट लगाने की बात कहीं।

Trending