Connect with us

TECH

हीरो शानदार लुक और बेहतरीन फीचर्स के साथ ला रहा नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें फीचर्स और कीमत

Published

on

भारत में सबसे अधिक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री करने वाली वाहन निर्माता कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक ने नया इलेक्ट्रिक स्कूटर हीरो एडी मार्केट में लॉन्च कर दिया है। विशेष तौर पर हीरो एडी को कंप्यूटर के अवतार में पेश किया गया है, जिसका उपयोग आप कम दूरी करने के लिए कर सकते हैं। लिखने में दमदार और शानदार फीचर्स से लैस इस इलेक्ट्रिक के स्कूटर हीरो एडी की एक्स शोरूम प्राइस भारत में 72,000 रुपए है।

हीरो ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो कलर ब्लू और येलो में लांच किया है। देखने में यह बेहद स्टाइलिश है। फ्रंट लुक देखने पर ओला एस1 सीरीज ई-स्कूटर जैसा प्रतीत होता है। Hero Electric Eddy E-Scooter के खूबियों की बात करें, तो इसमें बाइक, इलेक्ट्रिक लॉकिंग सिस्टम, रिवर्स मोड जैसे फीचर्स मौजूद है। इसमें बूट स्पेस भी ज्यादा है। स्कूल के बैटरी रेंज और टॉप स्पीड के बारे में कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है। कहा जा रहा है कि सिंगल चार्ज में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 80 से 100 किलोमीटर का दूरी तय करेगी।

बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार उछाल के बाद भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग काफी तेजी से बढ़ी है और इस सेगमेंट में हीरो धूम मचा रही है। हजारों हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री हर महीने हो रही है और अब खासकर युवा वर्ग भी इस स्टाइलिश स्कूटर के प्रति रुख कर रहे हैं। करीब का सफर करने के लिए यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बेहद कारगर है। जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में हीरो इलेक्ट्रिक ने महिंद्रा समूह से समझौता किया है और भविष्य में दोनों कंपनियां कम रेट में अच्छा इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनीयां डीलरशिप बढ़ाने के लिए प्रयासरत है।