Connect with us

BIHAR

बिहार से भूटान और नेपाल के शुरू होगी विमान सेवा, यात्री सुविधा में भी होगी वृद्धि

Published

on

साल 2024 तक पटना एयरपोर्ट का नया टर्मिनल बंद कर पूरी तरह तैयार हो जाएगा। जोरों शोरों से इसका काम चल रहा है। नया टर्मिनल बन जाने के बाद पटना से शॉर्ट डिस्टेंस कि अंतरराष्ट्रीय विमान उड़ानें संचालित हो सकेगी। टर्मिनल बन जाने के बाद पटना से पड़ोसी मुल्क नेपाल और भूटान के लिए विमान सेवा शुरू होगी। ये बातें जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के निदेशक बीसीएच नेगी ने बुधवार को बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (बीसीसीआई) से जुड़े कारोबारियों के साथ आयोजित बैठक में कही।

निदेशक ने कहा कि पटना एयरपोर्ट का रनवे छोटा होने के वजह से यहां से तीन घंटे से अधिक दूरी की अंतरराष्ट्रीय विमान शुरू नहीं हो सकती है। एयरपोर्ट निदेशक का कहना है कि यात्री सुविधाओं के विस्तार के लिए एयरपोर्ट के अंदर जगह का अभाव है। इस वजह से सुविधा नहीं दे पा रहे हैं।

बीसीसीआई अध्यक्ष पीके अग्रवाल कहते हैं कि एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने आग्रह किया कि यात्रियों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाओं को और बेहतर बनाना चाहिए। एयरपोर्ट निदेशक उन्होंने एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में पटना से गुवाहाटी, बागडोगरा, जयपुर और सूरत के लिए डायरेक्ट फ्लाइट सेवा और पटना-पुणे विमान सेवा पुनः: शुरू करने, सुरक्षा के लिहाज से टोकन से जुड़ी हुई अपना पक्ष, सभी मौसमों में लैंडिंग की सुविधा देने, सुरक्षा जांच के लिए स्कैनर व काउंटर की संख्या में बढ़ोतरी करने को कहा।

Trending