Connect with us

TECH

टाटा मोटर्स ने मार्केट में नेक्सॉन SUV के चार नए वेरिएंट, जानें फीचर्स और कीमत

Published

on

वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपने सबसे ज्यादा बिकने बाली, देश की सबसे सुरक्षित कार में से एक एसयूवी टाटा नेक्सन की 3 लाख यूनिट का उत्पादन पूरा होने के अवसर पर इस एसयूवी के चार नए वेरिएंट को मार्केट में पेश किया है। कंपनी ने टाटा नेक्सन के इन चार नए वेरिएंट को अपडेट फीचर्स और नई कलर स्कीम के साथ मार्केट में लांच किया है। जिन चार नए वेरिएंट्स को कंपनी ने लांच किया है, उसमें पहला वेरिएंट XZ+(P) दूसरा वेरिएंट, XZA+(P), तीसरा वेरिएंट XZ+(HS) और चौथा वेरिएंट XZA+(HS) है।

कंपनी ने चारों वेरिएंट को सिर्फ डार्क एडिशन में पेश किया है, लेकिन इन्हें नए रॉयल ब्लू कलर में भी उतारा जाएगा। कंपनी ने चारों टॉप एंड वेरिएंट में दोनों इंजन का विकल्प पेट्रोल और डीजल दिया है। इन चारों पेट्रोल इंजन वेरिएंट को टाटा मोटर्स ने 10.87 लाख रुपए की स्टार्टिंग प्राइस के साथ लॉन्च किया है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर इसकी कीमत 11.59 लाख रुपए तक हो जाती है।

Pic- Tata Nexon

फीचर्स की बात करें तो टाटा नेक्सॉन के पांचो ट्रिम्स के कई वेरिएंट मार्केट में मौजूद हैं जिनमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रेन सेंसिंग वाइप, इलेक्ट्रिक सनरूफ, क्रूज कंट्रोल, आईआरए कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, जैसे फीचर्स मिलते हैं। सुरक्षा के लिहाज से कंपनी ने फ्रंट सीटों पर डुअल एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी और ईबीएस जैसे फीचर्स दिए हैं, इसके साथ ही इस एसयूवी को ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग प्राप्त हुए हैं।

बात इसकी कीमत की करें तो पहले वेरिएंट Nexon XZ+ (P) की स्टार्टिंग एक्स शोरुम प्राइस 11,58,900 रुपए है, दूसरे वेरिएंट XZA+(P) की स्टार्टिंग एक्स शोरुम कीमत 12,23,900 रुपए है, वहीं तीसरे वेरिएंट Nexon XZ+ (HS) की स्टार्टिंग एक्स शोरुम प्राइस 10,86,800 रुपए है जबकि चौथे वेरिएंट XZA+ (HS) की स्टार्टिंग एक्स शोरुम प्राइस 11,51,800 रुपए है।

Trending