Connect with us

BIHAR

फुलवारीशरीफ में शिफ्ट होगा डीटीओ और परिवहन निगम का कार्यालय, जून तक पूरा होगा साइंस सिटी का काम

Published

on

फुलवारीशरीफ स्थित परिवहन परिसर में पटना जिला परिवहन कार्यालय और बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के दफ्तर को शिफ्ट किया जाएगा। फुलवारीशरीफ जेल के निकट लगभग 19 एकड़ भूमि पर परिवहन परिसर का निर्माण कार्य जारी है। इसे जून तक बनाने का लक्ष्य रखा गया है। इस कैंपस में बस टर्मिनल, बिहार राज्य पथ परिवहन निगम और जिला परिवहन का कार्यालय होगा। इसके अलावा वर्कशॉप, ड्राइविंग टेस्ट, आवासीय क्वार्टर जैसी तमाम सुविधाएं होगी। भवन निर्माण विभाग द्वारा इसे बनाया जा रहा है।

बता दें फिलहाल गांधी मैदान के ठीक सामने बिस्कोमान भवन में जिला परिवहन कार्यालय और वीरचंद पटेल पथ स्थित सुलतान पैलेस में बिहार राज्य पथ परिवहन निगम का कार्यालय है। इस बार के बजट में भवन निर्माण के सभी योजनाओं को तीव्रता से पूर्ण करने लिए राशि की स्वीकृति मिली है।

प्रतीकात्मक चित्र

फुलवारीशरीफ में परिवहन विभाग के वर्कशॉप और अन्य भवनाें के निर्माण लिए 161.30 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है। मोइनुल हक स्टेडियम के निकट निर्माण होने वाली एपीजे अब्दुल कलाम साइंस सिटी को इसी साल के जून तक पूरा करने का लक्ष्य है। वहीं, गेट पब्लिक लाइब्रेरी के निकट 7 एकड़ जमीन पर 78.93 करोड़ की राशी खर्च कर बापू टावर का निर्माण कार्य तीव्र गति से चल रहा है।

इसका निर्माण कार्य पूर्ण होते ही एक्जीविट डिजायन का काम होना है। उधर, मंत्रियों के रहने के लिए राजधानी के गर्दनीबाग में 20 बंगला का निर्माण अंतिम फेज में चल रहा है। इसमें स्विमिंग पूल, गार्डेन जैसी तमाम अत्याधुनिक सुविधाएं होंगी। इसके साथ ही विधायक आवास, अफसरों के लिए फ्लैट के साथ तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के लिए फ्लैट का निर्माण जारी है।

Trending