Connect with us

BIHAR

बिहार में 42 हजार पुलिसकर्मियों की होगी भर्ती, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताई सारी बातें।

Published

on

बिहार में अब प्रति एक लाख की आबादी पर 170 पुलिस की तैनाती होगी, ये बातें राज्य के सीएम नीतीश कुमार ने कही। सीएम ने पुलिस चयन प्रक्रिया को तेज करने का आदेश अधिकारियों को देते हुए कहा कि सूबे में पुलिस बल की संख्या एक लाख तक ही पहुंचा पाये है।

बता दें कि बिहार में 25 हजार 128 महिला पुलिसकर्मी है। एवरेज देश में 13 फीसदी महिला पुलिस है जबकि बिहार में इसकी संख्या 22 फीसद है। बिहार में देश का पहला अनुसूचित जाति वर्ग का बटालियन है। सीएम बीते दिन रविवार को बीएसएपी-5 के मिथिलेश स्टेडियम में बिहार पुलिस सप्ताह के समापन समारोह में शिरकत कर रहे थे।

संकेतिक चित्र

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में पहले की तुलना में अपराध में कमी आई है। आबादी के मामले में बिहार तीसरे और क्षेत्रफल के लिहाज से 12वें नंबर पर है पर अपराध दर में राज्य का स्थान देश में 25वां है। यह एनसीआरबी की रिपोर्ट बयां करती है।

मुख्यमंत्री नीतीश ने सूबे में लागू शराबबंदी के बारे में कहा कि जो पुलिस बल इस कानून को तोड़ रहा है वो राज्य और देश का ही नहीं, अपने और परिवार का भी क्षति कर रहे हैं। डीजीपी एसके सिंघल ने समारोह को संबोधित किया। सीएम नीतीश कुमार ने मिथिलेश स्टेडियम में 4 पुरुष और 4 महिला टोटल 8 प्लाटून के परेड की सलामी ली। सीएम ने संकेत दिया कि जल्द ही बड़े स्तर पर भर्ती होगी।

Trending