Connect with us

TECH

जल्द लॉन्च होगा होंडा एक्टिवा स्कूटर का इलेक्ट्रिक वेरिएंट, जानें संभावित कीमत और फीचर्स

Published

on

भारत में अब बजट वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ अब प्रीमियम सेगमेंट के इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग में दिन प्रतिदिन इजाफा हो रहा है। ऐसे में भारत में स्थापित दो पहिया वाहन कंपनियां भी इस वर्ष या अगले वर्ष तक अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी में है।

हीरो मोटोकॉर्प, सुजुकी, यामाहा और होंडा जैसी कंपनियां इस साल इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी में है। इस बीच मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से खबर आई है कि भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर होंडा एक्टिवा का इलेक्ट्रिक करंट मार्केट में पेश हो सकता है।

पिछले साल ही टू व्हीलर कंपनी होंडा ने भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग शुरू कर दी थी। या कमर्शियल इस्तेमाल के लिए भारत में लॉन्च किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि कंपनी एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर में अधिक रेंज वाली बैटरी पर फोकस करेगी। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के प्रेसिडेंट ने मीडिया को बताया कि अगले वित्तीय साल में कंपनी पहली इलेक्ट्रिक लांच कर देगी। इसके बाद खबरें आने लगी कि जल्द ही होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर भी मार्केट में लॉन्च हो सकता है।

बता दें कि दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटर्स अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी में है। जबकि सुजुकी भी इस साल पॉपुलर स्कूटर बर्गमैन का इलेक्ट्रिक वेरिएंट मार्केट में लॉन्च कर सकती है। इस साल इलेक्ट्रिक स्कूटर या बाइक यामहा भी लॉन्च करने की तैयारी में है। टीवीएस भी इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी में जुट गई है। भारत में ग्राहक 50 हजार से लेकर एक लाख रुपए के बीच इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपने घर लाना चाहते हैं।

Trending