Connect with us

BIHAR

बिहार में एक साथ बनेंगे 5 शक्ति कार्गो टर्मिनल, उद्योग मंत्री हुसैन ने रेल मंत्री से की मांग

Published

on

गुरुवार को बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से भेंट की। उद्योग मंत्री ने बिहार को कम से कम 5 शक्ति कार्गो टर्मिनल देने की मांग की। सरकार द्वारा मांग पत्र भी उद्योग मंत्री ने रेल मंत्री को सौंपा। शाहनवाज हुसैन ने बिहार में 5 जगहों पर शक्ति कार्गो टर्मिनल बनाने का प्रस्ताव रखा है। उन्होंने पश्चिम चम्पारण में सुगौली, पटना के करीब फतुआ, गया और भागलपुर में कार्गो टर्मिनल बनाने की मांग की है। कटिहार के बथनाहा में कार्गो शक्ति टर्मिनल स्वीकृत करने के हुसैन ने रेल मंत्री का आभार जताया है।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात के दौरान उद्योग मंत्री हुसैन ने बिहार में तेजी से उद्योग-धंधे के स्थापित होने और रोजगार सृजन के बारे में अवगत कराया। गत कुछ महीनों में बड़ी संख्या में बिहार में उद्योगों की स्थापना के लिए निवेशकों ने दिलचस्पी दिखाई है और वृहद स्तर पर पूंजी निवेश भी शुरू हो गया है।

शहनवाज हुसैन ने मुलाकात के बाद बताया कि उनकी द्वारा मांगों पर गंभीरता से विचार करने का आश्वासन रेल मंत्री ने दिया है। उन्होंने कहा कि बिहार के औद्दोगिक विकास में केंद्र सरकार की ओर से पूरी मदद दे दिए जाने का भरोसा रेल मंत्री ने दिया है। मुजफ्फरपुर के महवाल रेलवे स्टेशन के विस्तारीकरण के लिए हुसैन ने रेल मंत्री से आग्रह किया है।

उद्योग मंत्री ने कहा कि मुजफ्फरपुर से मोतीपुर में निर्माणाधीन मेगा फूड पार्क में बहुत सी नामी कंपनियां आ रही है और इसीलिए शीघ्र ही महवाल रेलवे स्टेशन के विस्तारीकरण और सुविधाएं बढ़ाने की जरूरत महसूस होगी।

उद्योग मंत्री ने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि देश के सभी के वित्तीय क्षेत्रों को रेल, सड़क, हवाई, जल मार्गों से शानदार ढंग से जोड़ने का पीएम गति शक्ति मास्टर योजना बनाया गया है। बता दें कि हुसैन ने रोहतास के रेल मरम्मती कारखाना को शुरू करने का आग्रह किया, साथ ही बिहार के विभिन्न जिलों में चल रही रेल परियोजनाओं को भी तीव्र गति से पूरा करवाने पर ध्यान आकर्षित कराया।

Trending