Connect with us

BIHAR

जेपी सेतु से जुड़ेगा अटल पथ, पटना से हाजीपुर का सफर होगा आसान, दौड़ेंगी सिटी बसें

Published

on

बिहार में आवागमन को सुलभ बनाने के मकसद से सरकार लगातार सड़क, हाईवे और पुल का निर्माण तेजी से कर रही है। अटके पड़े परियोजनाओं को पूरा होने के बाद राज्य के किसी भी हिस्से से गाड़ी सरपट दौड़ते हुए राजधानी और अन्य शहरों में पहुंच जाएगी। वहीं पटना के अटल पथ को जेपी सेतु से जोड़ दिया गया है। अटल पथ पर अब सिटी बसें का परिचालन होगा। ये बसें अटल पथ होते हुए सोनपुर के रास्ते हाजीपुर तक जाएंगी। कहा जा रहा है कि शुरुआत में 10 सीएनजी वाली सिटी बसों का परिचालन होगा।

बता दें कि बिहार स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन ने पिछले साल ही सिटी बसों को अटल पथ पर चलाने की योजना बनाई थी। अटल पथ को जेपी सेतु से जोड़ने वाला फ्लाईओवर बनाने का काम अंतिम चरण में है, मई तक इसका काम पूरा हो जाएगा। फिर नए रूट पर बसें चलती हुई दिखेगी। मालूम हो कि आयोग की ट्रायल टीम ने गत दिनों ही बस लेकर अटल पथ पर डेमो के लिए निकली। लेकिन दीघा बाजार में बन रहे फ्लाईओवर के नीचे से बस को घुमाना काफी मुश्किल भरा रहा।

प्रतीकात्मक चित्र

बता दें कि अटल पथ पर बन रहे फ्लाईओवर का काम पूरा होने और जेपी सेतु से संपर्क हो जाने के बाद इस रूट से हाजीपुर तक बस चलाने का निर्णय लिया गया।मिली जानकारी के मुताबिक युद्ध स्तर पर पटना-बक्सर फोरलेन सड़क का निर्माण कार्य जारी है। राज्य सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने पिछले दिनों कहा कि 125 किलोमीटर लंबी पटना-बक्सर फोरलेन का निर्माण तीव्र गति से हो रहा है।