Connect with us

BIHAR

बिहार के इन जिलों में मेघ गर्जन के साथ होगी बारिश, मौसम का बदला रहेगा मिजाज, आईएमडी का अलर्ट

Published

on

कल रात बिहार के कई शहरों में दिसंबर महीने जैसी सर्दी महसूस की गई। दिसंबर और जनवरी माह के पहले हफ्ते में सूबे के कई शहरों का न्यूनतम तापमान 7 से 9 डिग्री सेल्सियस शायद ही गया हो। लेकिन अब आलम यह है कि फरवरी के तीसरे हफ्ते में रात के समय तापमान लुढ़क कर 9 डिग्री तक चला जा रहा है। बहरहाल राज्य में तीन दिनों के बाद पछुआ रुककर पूर्वी हवा का प्रभाव जारी रहेगा।

मौसम विभाग के मुताबिक 26 फरवरी को राज्य के उत्तर पूर्व एवं दक्षिण पूर्व हिस्सों में मेघ गर्जन व बिजली चमकने की संभावना जताई गई है। इसके बाद से मौसम का मिजाज बदला-बदला सा रहेगा। इसके चलते गुरुवार के दिन दक्षिण मध्य के पटना सहित गया, नालंदा, शेखपुरा व दक्षिण हिस्से के भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर, खगडिय़ा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम स्तर तक बारिश हो सकती है।

सोमवार के दिन राजधानी पटना का अधिकतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री लुढ़ककर 11.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। बिहार का सबसे ठंडा शहर सीतामढ़ी रहा, जहां का तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस रहा। राज्य का डेहरी सबसे गर्म जगह रहा जहां का अधिकतम तापमान 27.8 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। वहीं, प्रदेश का न्यूनतम तापमान 10 से 12 डिग्री के बीच जबकि अधिकतम तापमान 24 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड किया गया।