Connect with us

CAREER

बिहार में लैब टेक्नीशियन के 1400 पदों पर जल्द पूरी होगी स्थाई बहाली, अस्पतालों में बेहतर होगी जांच की व्यवस्था

Published

on

जल्द ही बिहार में लैब टेक्नीशियन के 1400 पदों पर स्थाई बहाली होगी। इसके लिए इंटरव्यू का काम पूरा हो गया है। बिहार के सरकारी अस्पतालों के रोगियों को मरीजों की पहचान के लिए इधर-उधर भटकने से मुक्ति मिल जाएगी और जल्द ही उपचार मिल सकेगा। स्थाई तौर पर जल्दी ही लैब टेक्नीशियन के 1400 पदों को भरा जाएगा। इसे जरूरी तमाम तैयारियां स्वास्थ्य विभाग ने पूरी कर लिया। शीघ्र ही नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा।

मिली खबर के मुताबिक दो दिन पहले ही साक्षात्कार का काम बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने पूरा कर लिया है। जैसे ही आयोग का रिकमेंडेशन स्वास्थ्य विभाग को मिलेगा इन लैब टेक्नीशियन को नियुक्ति पत्र सौंप दी जाएगी। सूबे के सरकारी अस्पतालों में इनकी नियुक्ति होगी। मालूम हो कि राज्य में लैब टेक्नीशियन के लगभग 2600 पदों पर बहाली होनी है। इनमें से 1772 पदों पर बहाली का दौर शुरू हो गया है। बाकी पदों से जुड़ी हुई जानकारी जल्द ही राज्य स्वास्थ्य विभाग प्रेषित करेगा।

प्रतीकात्मक चित्र

बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग ने इंटरव्यू का काम पूरा कर लिया है और आगे के साक्षात्कार का काम भी आयोग के जरिए ही होगा। जिला स्तर के सरकारी अस्पतालों में रोगी की पहचान के लिए लैब टेक्नीशियन की नियुक्ति की जाएगी। रोगी की पहचान करने में लैब टेक्नीशियन अहम भूमिका निभाएंगे। नियुक्ति होने के बाद सरकारी अस्पतालों में लैब टेक्नीशियन की कमी को दूर किया जा सकेगा।

Trending