Connect with us

TECH

भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच करने जा रही Piaggio, अन्य कंपनियों को मिलेगी कड़ी टक्कर

Published

on

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक बाइक तेजी से पैर पसार रहा है, और एक के बाद एक दिग्गज कंपनियां मार्केट में अपनी बाइक लांच कर रही है। ताजी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स मार्केट में Piaggio इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ एंट्री मारने जा रही है।

मीडिया न्यूज़ कंपनी को Piaggio के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बयान दिया कि भारतीय मार्केट के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी में जुट गई है इसे पेश करने में दो साल का वक्त लगेगा। उन्होंने बताया कि Piaggio भारत में Vespa और Aprilia के टू-व्हीलर्स के साथ-साथ बड़े स्तर पर थ्री-व्हीलर्स भी बनाती है।

रिपोर्ट के मुताबिक Piaggio India के मैनेजिंग डायरेक्टर डिएगो ग्रैफी ने जानकारी दी है कि बिना सब्सिडी के कंपनी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए स्थाई बिजनेस केस बनाने का सोच रही है। उन्होंने बयान में कहा कि उपभोक्ताओंं के लिए टू व्हीलर सेगमेंट में ऐसा समाधान लांच करने में दिलचस्पी रखते हैं जो सब्सिडी के प्रभाव से भी परे है।

बताते चलें कि इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को बढ़ावा देने के मकसद से भारत सरकार ग्राहकों को सब्सिडी उपलब्ध कराती है। ग्राहकों को इलेक्ट्रिक गालियों पर अच्छी खासी डिस्काउंट भी मिलती है। यह भी एक वजह है कि देश में अब ग्राहक ICE इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के जगह इलेक्ट्रिक व्हीकल्स में रुचि दिखा रहे हैं।

ग्रैफी के मुताबिक, अभी भी समय है कि ग्राहक सब्सिडी के लाभ को छोड़कर अन्य वजहों से इलेक्ट्रिक वाहनों को सेलेक्ट करें। उन्होंने बताया कि Piaggio भारत के लिए खास इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है, जिन्हें बाज़ार में आने में अभी 18 से 24 महीनों का वक्त लगेगा। यह भी बताया गया है कि कंपनी केवल इलेक्ट्रिक स्कूटर पर बनाएगी। उन्होंने बताया कि पियाजियो के उत्पाद भारतीय बाजार में मौजूद हाई-स्पीड परफॉर्मेंस वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर को कड़ी टक्कर देंगे और कीमत भी उसी के आस-पास होगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Trending